आजम खान के बेटे अब्दुल्ला ने सपा नेता पर ही साधा निशाना, कहा- बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी

अब्दुल्ला आजम खान
अब्दुल्ला आजम खानफोटो: आमिर खान, यूपी तक

आजम खान के बेटे और समाजवादी पार्टी के विधायक अब्दुल्लाह आजम ने समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता पर निशाना साधा साधते हुए चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि अगर प्रवक्ताओं ने आजम खान तक पहुंचने की कोशिश की तो फिर बात दूर तक चली जाएगी. समाजवादी के पार्टी के प्रवक्ता को निशाना बनाते हुए ट्वीट कर अब्दुल्लाह आजम ने लिखा है कि इन्हीं लोगों की वजह से समाजवादी पार्टी का आज ये हाल है.

स्क्रीन ग्रैब: अब्दुल्लाह आज के ट्वीटर से.

आब्दुल्लाह आजम ने ट्वीट कर कहा- 'अभी एक बयान मेरे संज्ञान में आया है जो समाजवादी पार्टी के एक प्रवक्ता साहब ने दिया है,ये वही लोग है जो आज समाजवादी पार्टी की हार और बर्बादी के ज़िम्मेदार है. मेरी ऐसे लोगों से गुज़ारिश की वो अपने स्तर तक की बात करे, आज़म खां साहब तक न जाएं वरना बात निकलेगी तो दूर तलक जाएगी.'

अहम बिंदु

बताया जा रहा है कि ये निशाना उदयवीर पर है. हालांकि उनके नाम की कहीं चर्चा अब्दुल्लाह आजम ने नहीं की है. ध्यान देने वाली बात है कि उदयवीर अखिलेश यादव के बेहद करीबी और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं. ये वही उदयवीर हैं जिन्होंने 2017 में मुलायम सिंह के खिलाफ चिट्ठी लिखी थी जिसपर काफी बवाल मचा था.

गौरतलब है कि इससे पहले सपा के सहयोगी दल रहे सुभासपा के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने भी अखिलेश यादव के ईर्द-गिर्द बैठे नवरत्नों पर सवाल उठाया था. उन नवरत्नों में उन्होंने बाकायदा उदयवीर सिंह का नाम लेकर कई आरोप लगाए थे.

जानिए कौन हैं उदयवीर सिंह

उदयवीर सिंह धाकरे फिरोजाबाद के टूंडला के रहने वाले हैं. इनकी प्राथमिक शिक्षा क्राइस्ट द किंग स्कूल टूंडला में हुई, इसके बाद वह आर्मी स्कूल, धौलपुर (राजस्थान) में शिक्षा ग्रहण करने चले गए. आर्मी स्कूल धौलपुर में उदयवीर सपा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जूनियर थे. बताते हैं कि स्कूल में उदयवीर और अखिलेश यादव की अच्छी पटती थी. दोनों के बीच गहरी दोस्ती थी.

उदयवीर सिंह ने बाद में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से समाजशास्त्र विषय में मास्टर्स किया. इसके बाद एमफिल की डिग्री भी हासिल की. बाद में उदयवीर सिंह कैराना में प्रोफेसर हो गए. आगे चलकर उन्होंने प्रोफेसर पद से इस्तीफा दे दिया और अखिलेश का साथ देने के लिए समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. उदयवीर सिंह को समाजवादी पार्टी ने 2016 में एटा मैनपुरी मथुरा की सीट से प्रत्याशी घोषित किया. तब वह यहां से जीत गए थे. वर्तमान में उदयवीर सिंह समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैं और अखिलेश यादव के सबसे करीबी नेताओं में से एक माने जाते हैं.
अब्दुल्ला आजम खान
लखनऊ के लुलु मॉल पर खुलकर बोले आजम खान, कहा- RSS का फंड रेजर है वो

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in