तल्खियों के बीच अखिलेश ने चाचा शिवपाल के साथ ट्वीट की फोटो, जानें क्या चल रहा दोनों के बीच

तल्खियों के बीच अखिलेश ने चाचा शिवपाल के साथ ट्वीट की फोटो, जानें क्या चल रहा दोनों के बीच
फोटो: अखिलेश यादव/ ट्विटर

शादी समारोह में या किसी आयोजन में मुलाकात होना कोई अनहोनी बात नहीं है. मगर समाजवादी पार्टी (एसपी) के मुखिया अखिलेश यादव का अपने चाचा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के अध्यक्ष शिवपाल यादव के साथ की फोटो ट्वीट किया जाना जरूर सियासी जानकारों के लिए चौंकाने वाला है. ऐसा इसलिए क्योंकि यूपी चुनाव के नतीजों के बाद चाचा-भतीजे के बीच चला वार-पलटवार का सिलसिला किसी से छिपा नहीं है.

बता दें कि मंगलवार को पूर्व डीजीपी जगमोहन यादव की भतीजी की शादी में अखिलेश यादव और शिवपाल यादव दोनों वर-वधु को आशीर्वाद देने पहुंचे थे. मगर इत्तेफाक से दोनों एक साथ पहुंचे. अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच इस मुलाकात को चारों तरफ से लोगों ने घेर रखा था. हालांकि, सार्वजनिक तौर पर ये दोनों बात करते हुए नहीं दिखाई दिए, लेकिन सूत्रों के अनुसार अखिलेश ने चाचा शिवपाल के पैर छुए थे. इसकी कोई तस्वीर या वीडियो भले ही सामने ना हो, लेकिन दोनों की मुलाकात आपस में हुई जरूर.

वहीं, एक वीडियो भी वायरल हुआ जिसमें शिवपाल और अखिलेश यादव एक साथ खड़े हैं और लोग कुछ बातें कह रहे हैं. मगर इन दोनों की आपसी बातचीत का न तो वीडियो और न ही बातचीत करते कोई तस्वीर सामने आई. दोनों की तल्ख रिश्तों के बीच अखिलेश यादव द्वारा चाचा के साथ फोटो ट्वीट किया जाना सियासी चर्चा का विषय बना हुआ है.

हाल के दिनों में शिवपाल यादव की नजदीकी बीजेपी से बड़ी थी, जिसके बाद अखिलेश यादव ने कह दिया था जिसका बीजेपी से संबंध है उसका समाजवादी पार्टी से कोई संबंध नहीं होगा. इसके बाद शिवपाल यादव ने भी अखिलेश यादव की तरफ इशारा करते हुए कहा कि वह जितनी जल्दी हो अपनी पार्टी से उन्हें निकाल दें.
अहम बिंदु

हालांकि शिवपाल यादव की बीजेपी के साथ जाने की अटकलें अब लगभग शांत होती दिख रही हैं और शिवपाल अपनी पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी को दोबारा से खड़ा करने में जुटे हैं. साथ ही शिवपाल यादव, आजम खान के साथ मिलकर एक नए मोर्चे की तैयारी भी कर रहे हैं, जिससे अखिलेश यादव को चुनौती दी जा सके. मगर इस बीच बीजेपी से शिवपाल यादव की दूरी बढ़ती देख एक बार फिर अखिलेश यादव ने अपनी तरफ से ट्वीट कर एक संदेश दिया है कि वह दोबारा से चाचा को लेकर सॉफ्ट हो सकते हैं.

हालांकि चाचा भतीजे के बीच बढ़ी तल्खी को देखकर फिलहाल दोनों के नजदीक आने की संभावनाएं कम हैं. मगर यह अखिलेश यादव की तरफ से एक पहल दिखाई दे रही है, क्योंकि भले ही सार्वजनिक तौर पर कोई दुआ सलाम ना हुई हो लेकिन अखिलेश यादव ने फोटो ट्वीट कर जरूर अपने तरफ से तनाव कम करने की कोशिश की है.

शिवपाल यादव के बागी रुख अपनाने का जवाब अब अखिलेश यादव खुद नहीं दे रहे बल्कि एसपी संस्थापक मुलायम सिंह यादव की सक्रियता दे रही है. हो सकता है शिवपाल यादव को एक बार फिर अंदर खाने मनाने की तैयारी चल रही हो?

तल्खियों के बीच अखिलेश ने चाचा शिवपाल के साथ ट्वीट की फोटो, जानें क्या चल रहा दोनों के बीच
जेल में बंद पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले अखिलेश तो यूजर ने पूछा- 'आजम से कब मिलने जा रहे'

संबंधित खबरें

No stories found.