चाचा शिवपाल यादव के बयान पर अखिलेश का पलटवार, बीजेपी को जोड़ते हुए कही ये बात

एसपी चीफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो).
एसपी चीफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो).फोटो: इंडिया टुडे आर्काइव

कन्नौज में समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. मीटिंग के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर न केवल बीजेपी को घेरा बल्कि चाचा शिवपाल के एक बयान पर पलटवार भी किया. अखिलेश यादव को अपरिपक्व बताने वाले शिवपाल यादव के बयान पर सपा अध्यक्ष ने कहा कि कभी-कभी बीजेपी के लोग अपनी भाषा दूसरों से बुलवाते हैं.

अहम बिंदु

अखिलेश यादव ने चीन को लेकर केंद्र सरकार और नितिन गडकरी को लेकर कहा कि चीन हमारे बगल की सीमाओं पर जमीन कब्जा कर रहा है. गांव बना रहा है. सुनने में आ रहा है हवाई जहाज घूम रहे हैं. ड्रोन घूम रहे हैं. पानी कब्जा कर लिया. सड़क बना दी. चीन में एक सड़क हम लोगों ने मांगी थी. ग्वालियर से लेकर लिपुलेख वह कब बनाएंगे. साथ ही अखिलेश यादव ने मुंबई से लेकर दिल्ली तक बनने वाले एक्सप्रेसवे को उत्तर प्रदेश से भी जोड़ने की मांग की है.

अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी जानकारी में है यूपी नोएडा की ओर से फकीरे पुरवा गांव में जो सोलर प्लांट लगाया गया था उसका उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के द्वारा किया गया था. उसपर अब बिल वसूलने की तैयारी की जा रही है. जो फ्री था अब सरकार के पास इतना बजट नहीं है कि जिस योजना को समाजवादियों ने लागू किया उसका उद्घाटन पूर्व राष्ट्रपति ने किया हो उस पर बिल वसूलने जा रहे हैं. आटा चक्की पर एक हजार ट्यूबेल पर 1000 और घरेलू कनेक्शन पर 30 रुपए वसूला जा रहा है. जो सब कुछ फ्री था.

शिक्षा विभाग में बच्चों को किताब न उपलब्ध कराने पर अखिलेश सरकार ने कहा कि यह बच्चों को कुछ नहीं देंगे. पिछले सालों में भी किताबें नहीं थी. ड्रेस की क्वालिटी देख लो. जूतों की क्वालिटी देख लो. कहते हैं कि आप खुद खरीद लो. यह सदन में सवाल पूछा था कितने पैसे में कैसे संभव है कि ड्रेस आ जाए इस महंगाई में. जहां ड्रेस नहीं दे पा रही सरकार, खाना नहीं दे पा रही, मिड-डे-मील नहीं दे पा रही और यहां पर किचन बनना था कन्नौज में ताकि बच्चों को गर्म पोस्टिक आहार मिल जाए वह भी नहीं बना. प्रधानमंत्री ने बनारस में उद्घाटन किया वह समाजवादियों की देन थी.

सपा सरकार में बने कन्नौज मेडिकल को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि मेडिकल में घुसते ही सड़क पर पानी भरा दिखाई दिया. बड़े-बड़े गड्ढे दिखाई दिए. जितने वहां पर मरीज नहीं आते तो उससे ज्यादा हमें वहां कुत्ते दिखाई दिए. जो बिल्डिंग 5 साल पहले बनी थी वह वैसी की वैसी ही थी, कोई काम नहीं हुआ. इसलिए यहां पर बजट नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि यह समाजवादी पार्टी ने बनाया था.

नकल के लिए थोड़ी बुद्धि चाहिए होती है

नकल करना आसान है, लेकिन उसके लिए थोड़ी बुद्धि चाहिए होती है. मैं केवल 5 किलोमीटर चला. दो पुल अधूरे दिखाई दिए. इसके बाद अखिलेश ने कहा कि टोल लेने के लिए किसी को डायरी और किताब लेकर खड़ा कर दिया और बोले टोल लेते रहना. जिस एक्सप्रेसवे का प्रधानमंत्री ने उद्घाटन किया हो आखिर क्यों जल्दीबाजी में उद्घाटन हो गया बाद में भी हो सकता था.

अहम बिंदु

दूध-दही पर टैक्स, गोबर पर क्यों नहीं- अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि दूध, दही पर टैक्स गोबर पर टैक्स क्यों नहीं लगा रहे हमारे मुख्यमंत्री जी. जन्माष्टमी से पहले बीजेपी ने उपहार दिया है जो कृष्ण भक्त हैं वह जन्माष्टमी ना मना पाएं. इसलिए दूध-दही और घी पर टैक्स लगा दिया. जीएसटी लगा दी. ना केवल कृष्ण भक्तों पर बल्कि हमारी बहनें भी सोचें कि जन्माष्टमी में बहुत सारा दूध दही का काम होता है. पकवान बनते हैं, उस पर भी टैक्स लगा दिया. दूध दही पर टैक्स लगा रहे वहीं गोबर पर टैक्स क्यों नहीं लगा रहे. हमारे मुख्यमंत्री जी को गोबर बहुत पसंद है. याद है आपको सदन में कहा था कन्नौज को गोबर प्लांट दिया था.

अखिलेश यादव ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में आजादी के बाद से इतना भ्रष्टाचार कभी नहीं हुआ जितना भारतीय जनता पार्टी की सरकार में हो रहा है. अगर सवाल ओएसडी पर उठे हैं तो मंत्री क्यों नहीं हट रहे हैं. अखिलेश ने कहा जब मुद्दों का मुकाबला नहीं कर पा रही है तो ईडी और सीबीआई को आगे कर देगी और सब को ईडी सीबीआई का सामना करना पड़ेगा. पहले कांग्रेस करती थी अब बीजेपी.

भारतीय जनता पार्टी अपने लोगों पर ईडी क्यों नहीं कर रही. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे आप देख आइए जगह-जगह गड्ढे हो गए जान जा रही है. लोगों की गाड़ियां पलट रही हैं. क्या इसकी जांच होगी. क्या इन पर बुलडोजर चलेगा. चुनाव से पूर्व बीजेपी के बिजली माफी के वादे पर अखिलेश ने कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी ने किसानों को फ्री बिजली देने का वादा किया था वह पूरा करें और सदन में यह बात उठाई जाएगी कि बिजली माफी के लिए आपने कहा था. बिजली माफ करें.

एसपी चीफ अखिलेश यादव (फाइल फोटो).
शिवपाल यादव ने की सीएम योगी की तारीफ, बोले- अब मैं स्वतंत्र विधायक हूं

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in