अग्निपथ योजना: वरुण बोले- 'जब एक नौजवान का सपना मरता है, तो पूरे देश का सपना मरता है'

अग्निपथ योजना: वरुण बोले- 'जब एक नौजवान का सपना मरता है, तो पूरे देश का सपना मरता है'
फोटो: वरुण गांधी/ ट्विटर

रक्षा सेवाओं में भर्ती की केंद्र सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ का विरोध कर रहे अभ्यर्थियों का समर्थन करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद वरुण गांधी ने एक प्रतिक्रिया दी है.

पीलीभीत सांसद ने सोमवार को ट्वीट कर कहा,

"जब एक नौजवान का सपना मरता है, तो पूरे देश का सपना मरता है. क्या 4 साल के पश्चात अग्निवीरों का सम्मानजनक पूनर्वास होगा? मेरा मानना है कि जब तक समाज के आखिरी व्यक्ति की आवाज न सुनी जाए, तब तक कोई भी कानून का निर्माण न हो."

वरुण गांधी

फोटो: वरुण गांधी
इस ट्वीट के साथ वरुण ने अपना एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें वह कह रहे हैं, "ये अग्निपथ जो योजना है, इसके बारे में कई नौजवानों ने पिछले 2 दिन में सोशल मीडिया पर लिखकर अपनी चिंताएं मेरे सामने रखी हैं. हमारे देश में इस वक्त 1 करोड़ से ज्यादा सरकारी पद रिक्त हैं. केवल परीक्षार्थियों की पेपर की फीस से सरकार हर साल 1300 करोड़ रुपये कमाती है. मैं प्रधानमंत्री जी से निवेदन करना चाहता हूं कि इससे पहले हम 10 लाख नौकरियां बनाएं, ये एक करोड़ जो खाली पद हैं इनकी हम भरपाई करें तो लगभग 5 से 10 करोड़ लोग खड़े हो जाएंगे."

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखे एक पत्र में गांधी ने मांग की थी कि सरकार इस योजना से जुड़े नीतिगत तथ्यों को सामने लाए और अपना पक्ष साफ करे. गांधी ने कहा कि देश भर के युवाओं ने इस योजना के प्रावधानों को लेकर उनसे कई सारी शंकाएं और संशय साझा किए हैं.

आपको बता दें कि इस योजना के तहत थल सेना, नौ सेना और वायु सेना में चार साल के लिए नयी भर्तियां होंगी. चार साल के बाद 75 प्रतिशत सैनिकों को पेंशन जैसी सुविधाओं के बगैर ही सेवानिवृत्त कर दिया जाएगा. शेष 25 प्रतिशत को भारतीय सेना में नियमित रखने का प्रावधान किया गया है.

UP Tak को सुझाव दीजिए और आकर्षक इनाम पाइए

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

अग्निपथ योजना: वरुण बोले- 'जब एक नौजवान का सपना मरता है, तो पूरे देश का सपना मरता है'
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in