सीएम योगी के संकेत के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बोले- आजमगढ़ का नाम आर्यमगढ़ होकर रहेगा

सीएम योगी के संकेत के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद बोले- आजमगढ़ का नाम आर्यमगढ़ होकर रहेगा
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्यस्क्रिन ग्रैब: यूपी तक

आजगढ़ लोकसभा सीट पर उपचुनाव में प्रचार के आखिरी दिन प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने जिले का नाम बदलने को लेकर मुहर लगा दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में उनके भाषण से ये संकेत मिले थे कि आजमगढ़ का नाम आर्यमगढ़ होगा. वहीं मंगलवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आजमगढ़ में कहा कि जो मुख्यमंत्री जी ने कहा है वो होकर रहेगा.

अहम बिंदु

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- 'उन्होंने कहा कि हम आजमगढ़ को आर्यमगढ़...मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि जो बात मुख्यमंत्री जी ने कहा है वह तो होगा ही. महाराजा सुहेलदेव जी के नाम से आजमगढ़ में विश्वविद्यालय किसने बनवाया है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने बनवाया है. हमारे प्रदेश के जितने महापुरूष हैं सबका सम्मान भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने किया है. एक परिवार की दो पति-पत्नी की हत्या करने की घटना. उस परिवार से मिलकर आया हूं. जो हत्या किया है उसे बचने भी नहीं देंगे. उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई कराने का काम करेंगे.'

गौरतलब है कि रविवार को आजमगढ़ में लोकसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी दिनेश लाल निरहुआ के पक्ष में प्रचार करने आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- 'आज अजमगढ़ में एयापोर्ट बन रहा है. 95 फीसदी कार्य पूरा हो गया है. यह विश्वविद्यालय जिसकी आधारशिला रखी जा रही है कि आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बना ही देगा इसमें अब कोई संदेह होना ही नहीं चाहिए.'

सीएम योगी ने आगे कहा कि आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाने की प्रक्रिया के साथ जुड़ने का अवसर आपके पास आया है. चूकिएगा मत.ध्यान देने वाली बात है कि ये पहली बार नहीं है जब आजमगढ़ का नाम बदलने की चर्चा हो रही है. इससे पहले विधानसभा चुनाव के दौरान भी इ बात की चर्चा हुई थी.

UP Tak को दीजिए सुझाव और पाइए आकर्षक इनाम

दर्शकों से मिले बेशुमार प्यार की ताकत ही है कि इंडिया टुडे ग्रुप के Tak परिवार के सदस्य यूपी तक ने YouTube पर 60 लाख सबस्क्रिप्शन का आंकड़ा पार कर लिया है. हमें और बेहतर बनने के लिए सिर्फ 60 शब्दों में आपके बेशकीमती सुझावों की जरूरत है. सुझाव देने वाले चुनिंदा लोगों को हमारी तरफ से आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे. यहां नीचे शेयर की गई खबर पर क्लिक कर बताए गए तरीके से अपने सुझाव हमें भेजें और इनाम पाएं.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
YouTube पर UP Tak परिवार 60 लाख पार, हम और बेहतर कैसे बनें? 60 शब्दों में बताइए, इनाम पाइए
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य
आजमगढ़ उपचुनाव में सीएम योगी ने किया राहु और केतु का जिक्र, आपने सुना वह भाषण? यहां देखिए

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in