संभल, शाहजहांपुर के बाद अब अलीगढ़ में ढकी गई मस्जिद, पर क्यों? होली को लेकर प्रशासन अलर्ट

Aligarh News: होली को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन अलर्ट पर है. इसी बीच यूपी के अलीगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही…

Aligarh News: होली को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन अलर्ट पर है. इसी बीच यूपी के अलीगढ़ से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल अलीगढ़ अतिसंवेदनशील जिलों में से एक है. ऐसे में होली को देखते हुए प्रशासन ने अलीगढ़ में मस्जिद को कवर कर दिया है.

ढकी गई मस्जिद

दरअसल अलीगढ़ में सब्ज़ी मंडी और कनवरीगंज अतिसंवेदनशील इलाकों में आता है. यहां मौजूद हलवाइयों वाली मस्जिद के नाम से पहचानी जाने वाली मस्जिद को तिरपाल से ढका गया है. बता दें कि पिछले 5 सालों से इस मस्जिद को होली के दौरान कवर कर दिया जाता है. इस बार भी इस मस्जिद को कवर कर दिया गया है.

होली और शब ए बारात एक ही दिन

बता दें कि इस बार होली व शब ए बारात एक ही दिन हैं. इसलिए पुलिस व प्रशासन की टीमें विशेष सतर्कता बरत रही हैं. आपको बता दें कि यह मस्जिद कोतवाली थाना इलाके के अब्दुल करीम क्षेत्र में स्थित है.

हलवाइयों वाली मस्जिद का रखरखाव देखने वाले मुतवल्ली हाजी मोहम्मद इक़बाल ने बताया कि पिछले चार-पांच साल से इस मस्जिद को होली त्योहार के मौके पर कवर किया जाता है. यह संवेदनशील चौराहा है, जहां पर हलवाई खाना मस्जिद है. इस चौराहे पर होली खेली जाती है. मस्जिद पर कोई किसी की तरह का रंग या कोई गंदगी न फेंके, जिससे शहर का माहौल खराब हो, इसलिए ऐसा किया जाता है.

क्या कहना है स्थानीय लोगों का

स्थानीय निवासी मेहबूब खान ने बताया, “मस्जिद को इसलिए कवर किया जाता है, जिससे होली के त्योहार के मौके पर कोई मस्जिद में रंग या छींटे न फेंक पाए. एहतियातन मस्जिद को कवर कर दिया जाता है. यहां लोग त्योहार को बहुत ही प्यार और अमन के साथ मनाते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले होली को लेकर संभल और शाहजहांपुर में भी मस्जिदों को कवर किया गया है, जिससे होली पर किसी भी तरह का विवाद सामने न आ पाए. पुलिस और प्रशासन यूपी के अतिसंवेदनशील जिलों को लेकर पहले से ही अलर्ट पर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 15 =