IRCTC ने लांच किया काशी विश्वनाथ धाम से पशुपतिनाथ के लिए ये स्पेशल पैकेज, जानिए कितना होगा किराया

उदय गुप्ता

ADVERTISEMENT

cropped-Kashi_Vishwanath_Temple_VNS_11_2.jpg
cropped-Kashi_Vishwanath_Temple_VNS_11_2.jpg
social share
google news

Indian Railways News :आईआरसीटीसी एक तरफ जहां ट्रेनों के माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित धार्मिक और पर्यटक स्थलों के भ्रमण का टूर पैकेज संचालित करता रहता है.वहीं दूसरी तरफ विदेश में स्थित धार्मिक और पर्यटक स्थलों के भ्रमण के लिए हवाई टूर पैकेज भी संचालित करता है. इसी क्रम में सर्दी की छुट्टियों में आईआरसीटीसी काशी विश्वनाथ धाम (वाराणसी) से पशुपतिनाथ (Kashi Vishwanath Dham to Pashupatinath) की हवाई यात्रा का टूर पैकेज लांच कर रहा है.

आईआरसीटीसी के क्षेत्रीय कार्यालय, लखनऊ द्वारा काशी विश्वनाथ धाम (वाराणसी) से पशुपतिनाथ (नेपाल) के लिये यह हवाई टूर पैकेज संचालित किया जा रहा है. जो दिनांक 25.12.23 से 29.12.23 तक संचालित किया जायेगा. 04 रात्रि/05 दिनों के इस यात्रा में यात्रियों को फ्लाइट से वाराणसी से काठमाण्डू एवं वाराणसी वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है. साथ ही काठमाण्डू से पोखरा की यात्रा भी हवाई माध्यम से कराई जायेगी एवं वापसी की यात्रा बस द्वारा करायी जायेगी.

इन स्थानों का कराया जाएगा भ्रमण

इस यात्रा के दौरान पर्यटकों को काठमाण्डू में पशुपतिनाथ मन्दिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, तिब्बती रिफ्यूजी सेंटर एवं गार्डन आफ ड्रीम्स का भ्रमण कराया जाएगा. इसके साथ ही पोखरा में मनोकामना मन्दिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा, हिमालय की पहाड़ियों में सूर्याेदय दर्शन विशेष आकर्षण होगा. इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, तीन सितारा होटलों में ठहरने की व्यवस्था एवं खाने हेतु भारतीय खाने की व्यवस्था की जाएगी.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

जानिए कितना होगा किराया

इस टूर पैकेज के लिए तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू-36800/- प्रति व्यक्ति है. जबकि दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू0-37600/- प्रति व्यक्ति है. वहीं एक व्यक्ति के ठहरने पर पैकेज का मूल्य रू-46000/- प्रति व्यक्ति निर्धारित किया गया है.प्रति बच्चे का पैकेज मूल्य रू-31300/- (बेड सहित) एवं मूल्य रू-28200/- (बिना बेड के) प्रति व्यक्ति है.

इस तरह से करें बुकिंग

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी उत्तरी क्षेत्र के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि इस पैकेज में सीमित स्थान ही उपलब्ध है. लिहाजा बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार के पर की जाएगी.उन्होंने बताया कि इस यात्रा की बुकिंग हेतु पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ एवं वाराणसी स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय एवं आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से आनलाइन बुकिंग भी कराई जा सकती है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT