दिल्ली में पुलिसवाले ने नमाजियों को लात से मारा तो यूपी के संभल से आया ऐसा रिएक्शन

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: दिल्ली पुलिस के उपनिरीक्षक मनोज कुमार तोमर द्वारा शुक्रवार को उत्तरी दिल्ली के इंद्रलोक इलाके में सड़क पर नमाज अदा कर रहे कुछ लोगों को धक्का देने और ‘लात’ मारने की घटना को लेकर विवाद पनप गया है. बता दें कि इस मामले में संबंधित पुलिस अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. देश के अलग-अलग इलाकों से इस घटना के विरोध में आवाज उठ रही है. वहीं, इस घटना को लेकर संभल के पूर्व सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के विधायक पोते जियाऊर्रहमान बर्क ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने कहा कि नमाज के दौरान पुलिस के द्वारा लात मारने की घटना बेहद शर्मनाक है और आजाद हिंदुस्तान में ऐसी घटना होना भी शर्मनाक बात है.

जियाऊर्रहमान बर्क ने कहा, "यह घटना हमारे मुल्क को आजाद करने के लिए कुर्बानी देने वाले बुजुर्गों के अपमान की बात है. इस तरह की घटना से पूरी दुनिया में सिर झुकेगा. केंद्र सरकार से मांग है कि ऐसी शर्मनाक घटना को अंजाम देने वाले पुलिसकर्मियों का सस्पेंशन काफी नहीं बल्कि उनके खिलाफ बर्खास्तगी की कार्रवाई होनी चाहिए. अगर केंद्र सरकार इस मामले का संज्ञान नहीं लेती है तो सर्वोच्च न्यायालय को लेना चाहिए. बर्क ने आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव में मुद्दों से भड़काने के लिए इस तरह की घटनाओं को दिया जा रहा है.

क्या है मामला?

बता दें कि यह घटना 'जुमे की नमाज' के दौरान दोपहर करीब दो बजे दिल्ली के इंद्रलोक मेट्रो स्टेशन के पास की है. पुलिसकर्मी की यह हरकत कैमरे में दर्ज हो गई और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक उपनिरीक्षक मस्जिद के नजदीक सड़क पर नमाज अदा कर रहे लोगों को तितर-बितर करने की कोशिश कर रहा है और अचानक वह आक्रोशित होकर कुछ नमाजियों को धक्का देना व लात मारना शुरू कर देता है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक जगह की कमी के कारण कुछ लोग मस्जिद के पास सड़क पर नमाज अदा कर रहे थे. स्थानीय निवासी फराज खान ने बताया कि हर हफ्ते मस्जिद के अंदर नमाज होती है, लेकिन शुक्रवार को कुछ बाहरी लोग थे जिन्हें नमाज के लिए निर्धारित जगह के बारे में जानकारी नहीं थी और उन्होंने सड़क पर ही नमाज अदा करनी शुरू कर दी. एक स्थानीय निवासी ने बताया, "हम पुलिस अधिकारी के कृत्य से आहत हैं और चाहते हैं कि उसको सेवा से बर्खास्त कर दिया जाए."

 

 

बता दें कि घटना के बाद दिल्ली पुलिस ने तोमर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और कहा कि उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी शुरू की गई है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

(भाषा के इनपुट्स के साथ)  

 

ADVERTISEMENT

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT