Sambhal: जयमाला के वक्त दूल्हे ने गोद में उठाया तो भड़क गई दुल्हन, फिर जो हुआ उसकी नहीं थी उम्मीद

अभिनव माथुर

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Sambhal News: उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. आपको बता दें कि यहां एक शादी समारोह के दौरान स्टेज पर दूल्हे ने दुल्हन को गोद में उठाया, जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया है. इस घटना से नाराज दुल्हन ने जयमाला छोड़कर सात फेरे लेने से इनकार कर दिया. शादी न करने की जिद पर अड़ी दुल्हन को परिवार के लोगों ने काफी मनाने की कोशिश भी की. मगर दूल्हे की हरकत से नाराज दुल्हन राजी नहीं हुई, तो दोनो पक्षों की पंचायत के बाद दूल्हे पक्ष को दुल्हन का दहेज वापस करना पड़ा. 

अब जानिए पूरा मामला

दरअसल, संभल के ऐचोड़ा कम्बोह थाना क्षेत्र के सकतपुर गांव में थाना इलाके के ही गांव सतुपुरा से 13 मार्च की रात को बारात आई थी. दुल्हन पक्ष की तरफ से भी दूल्हे और बारातियों का जोर शोर से स्वागत किया गया. गाजे बाजे से बारात चढ़त के बाद दूल्हा दुल्हन स्टेज पर पहुंचे और दूसरी तरफ बराती दावत खाने और डीजे पर झूमने में व्यस्त थे. इसी दौरान शंख ध्वनि के साथ दूल्हा-दुल्हन की जयमाला की रस्म शुरू हुई तो दूल्हे ने स्टेज पर ही दुल्हन को गोदी में उठा लिया. इसको लेकर स्टेज पर दुल्हन ने आपत्ति की और साथ ही दुल्हन पक्ष के लोग भी दूल्हे की हरकत को लेकर आपत्ति करने लगे.

 

 

दूल्हे की हरकत से नाराज होकर दुल्हन इस कदर भड़की कि वह स्टेज छोड़कर ही चली गई. दूल्हा स्टेज पर दुल्हन को रोकता रह गया. दूल्हे की हरकत से नाराज दुल्हन को मनाने के लिए रिश्तेदार भी पीछे-पीछे पहुंचे तो दुल्हन ने दो टूक शादी करने से ही इनकार कर दिया. 

इसके बाद बुधवार देर रात तक भी दुल्हन को मनाने की कोशिश चलती रही. मगर दुल्हन दूल्हे की हरकत की वजह से शादी के लिए तैयार नहीं हुई. इस दौरान दुल्हन ने न केवल शादी करने से इनकार किया बल्कि दूल्हा और दूल्हे पक्ष के एक दो लोगों को भी कमरे में बैठा लिया गया. इस दौरान दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों के बीच कुछ कहासुनी भी हुई तो जानकारी मिलने पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. इसके बाद पुलिस ने गुरुवार सुबह को भी दोनों पक्षों को बैठाकर बातचीत कराई, लेकिन इसके बावजूद दुल्हन नहीं मानी और दहेज का समान वापस मिलने के बाद ही दूल्हे को जाने देने पर अड़ी रही. 

 

 

फिर बाद में दूल्हे पक्ष के लोग गुरुवार दोपहर को दहेज का सामान दुल्हन के घर लेकर आए तो दुल्हन ने दूल्हे और उसके पक्ष के लोगों को जाने दिया.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

पुलिस ने ये बताया

ऐचोड़ा कंबोह थाना प्रभारी ने कहा, 'शादी समारोह में विवाद की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर गई थी, जिसके बाद दोनों पक्षों की बातचीत कराई गई. मगर दोनों पक्षों के बीच सहमति नहीं बन सकी.' वहीं, सीओ असमोली संतोष सिंह का कहना है कि शादी समारोह के दौरान दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था, जिसमें दो लोगों का शांति भंग में चालान किया गया है.
 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT