बस्ती में प्रिंसिपल-टीचर स्कूल में ही पी रहे थे गांजा! जांच में सामने आई हैरतअंगेज बात

संतोष सिंह

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Basti News: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के एक विद्यालय से हैरान करने वाली घटना सामने आई है, जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. बता दें कि जिस विद्यालय को शिक्षा का मंदिर माना जाता है, वहां के प्रिंसिपल, शिक्षक और कर्मचारियों पर गांजा पीने के आरोप लगा है. यह आरोप किसी और ने नहीं बल्कि इसी विद्यालय के प्रबंधक द्वारा लगाया गया है.

विद्यालय के प्रबंधक ने जिला विद्यालय निरीक्षक जगदीश शुक्ला को एक शिकायती पत्र दिया है, जिसमें यह लगाया गया है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश से सम्बद्ध जनता इंटर कॉलेज बनकटी के प्रधानाचार्य, शिक्षक और कर्मचारियों द्वारा गांजा जैसी नशीली वस्तु का सेवन किया जा रहा है. इससे न केवल पठन-पाठन का माहौल खराब हो रहा है बल्कि छात्र-छात्राओं में भी इसका बुरा असर पड़ रहा है.

इस शिकायत के आधार पर जिला विद्यालय निरीक्षक जगदीश शुक्ला ने खुद इसकी जांच की. खबर है कि जांच में शिकायतकर्ता की ओर से कही गई बातें सही पाई गई हैं. इसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने आरोपी प्रिंसीपल, शिक्षक और कर्मचारियों का वेतन तत्काल प्रभाव से रोक दिया है. इतना ही नहीं सभी को कारण बताओ नोटिस भी जारी कर दिया गया है.

बहरहाल जिस तरह से यह घटना सामने आई है उसे देखकर यही लग रहा है कि समाज में जिन गुरुओं के कंधे पर भारत का भविष्य संवारने और सहेजने की जिम्मेदारी है, अगर वही ऐसे कर्म करेंगे तो देश के भविष्य क्या होगा? इसका अंदाजा अब आप खुद ही लगाइए.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT