मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम खत्म, जानिए डॉक्टर ने क्या-क्या बताया

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में सजा काट रहे बाहुबली मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर शाम हार्ट अटैक से मौत हो गई. जिस के बाद आज यानि शुक्रवार को सुबह 9 बजे मुख्तार के शव को पोस्ट मार्टम के लिए लाया गया.  5 डॉक्टरों की टीम ने किया मुख्तार का पोस्टमार्टम किया. इसमें एक पीजीआई के डॉक्टर के साथ जिला अस्पताल के 3 और मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर मौजूद रहे. डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह को हार्ट अटैक बताया है. डॉक्टरों के मुताबिक बिसरा सुरक्षित रखा जा रहा है. बिसरा जांच के लिए भेजा जाएगा.

मुख्तार अंसारी बेटे ने की ये मांग 

मुख्तार अंसारी की मौत पर छोटे बेटे उमर अंसारी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये नेचुरल डेथ नहीं बल्कि हत्या है. उमर अंसारी ने पिता का पोस्टमार्टम दिल्ली एम्स के डॉक्टरों से करवाने की अपील की है. उमर ने कहा कि, 'हमें यहां के लोगों पर विश्वास नहीं है. हमारी अपील पर डीएम साहब को फैसला करना है. मैंने पत्र लिखा है कि इसे एम्स दिल्ली के डॉक्टरों द्वारा किया जाना चाहिए. हमें यहां की चिकित्सा प्रणाली, सरकार और प्रशासन पर भरोसा नहीं है. वहीं उमर ने कहा कि ये प्राकृतिक मौत नहीं सुनियोजित हत्या है.'

वहीं  पिता मुख्तार की मौत पर बेटे उमर अंसारी ने कहा कि अल्लाह ही जिंदगी और मौत का मालिक है. हमें न्यायपालिका से उम्मीद है कि इसकी जांच होगी, क्योंकि ये मौत नहीं, हत्या है. इससे पहले उमर और उसके परिवार के लोगों ने मुख्तार को 'धीमा जहर'दिए जाना का आरोप लगाया था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बता दें कि बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो चुकी है. इससे पहले वकील और परिजनों ने मुख्तार को धीमा  जहर देने जैसे आरोप लगाए थे. बाराबंकी के एमपी-एमएलए कोर्ट में एंबुलेंस मामले की पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी के वकील की तरफ से कोर्ट में लिखित एप्लीकेश दी गई थी. इसमें जेल में बंद अंसारी को धीमा जहर देने की शिकायत की गई थी. मुख्तार अंसारी ने 21 मार्च को कोर्ट में एप्लीकेशन दी थी वहीं कोर्ट में अर्जी देने के  करीब आठ दिन बाद मुख्तार की मौत हो गई.  
 

    Main news
    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT