शामली: गांव में तेंदुए की दस्तक से ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग का सर्च अभियान जारी

तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है.
तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है. फोटो कोलाज: यूपी तक

शामली के कांधला थाना क्षेत्र के गांव कनियान भनेडा के जंगल में तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. सूचना पर वन विभाग की टीम ने आसपास के जंगलों में सर्च अभियान चलाकर तेंदुए की तलाश शुरू कर दी है.

अहम बिंदु

कनियान भनेडा के जंगल में पिछले कई दिनों से तेंदुए की आहट से ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ था. सोमवार की शाम लगभग 7 बजे भनेडा स्थित एक किसान के खेत में तेंदुआ दिखने से लोगों में हड़कंप मच गया. सभी लोग अपनी जान बचाकर मौके से भाग गए और घटना की सूचना स्थानीय पुलिस के साथ वन विभाग के उच्च अधिकारी को भी दी गई. सूचना के तत्काल पश्चात रेंजर वन विभाग राजेश कुमार सहित वन विभाग की टीम खूंखार तेंदुए को पकड़ने के लिए मौके पर पहुंच गई.

तेंदुए की तलाश में वन विभाग की टीम ने सर्च अभियान शुरू कर दिया है. काफी रात होने के चलते वन विभाग की टीम तेंदुए को नहीं पकड़ सकी. रेंजर राजेश कुमार ने वन विभाग के कर्मचारियों को तेंदुए को पकड़ने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

बहरहाल, तेंदुए की धरपकड़ के लिए वन विभाग की टीम मौके पर सर्च अभियान चलाए हुए हैं. वन विभाग के कई सदस्य टीम ने ग्रामीणों को भी तेंदुए की धरपकड़ के लिए सतर्क होकर टीम का सहयोग करने की अपील की है.

वन विभाग के रेंजर राजेश कुमार का कहना है कि तेंदुए की धरपकड़ के लिए वन विभाग के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं. काफी रात होने के चलते तेंदुए का सुराग नहीं लग सका है. सुबह के समय तेंदुए की धरपकड़ के लिए पिंजरा लेकर आसपास के जंगल में खेतों में सर्च अभियान चलाया जाएगा.

तेंदुआ दिखने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है.
बाराबंकी: नेशनल हाईवे पर तेंदुआ दिखने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in