मदरसा सर्वे पर योगी सरकार के मंत्री का बयान, बताया सरकार के इस फैसले के पीछे क्या है वजह

मदरसा सर्वे पर योगी सरकार के मंत्री का बयान, बताया सरकार के इस फैसले के पीछे क्या है वजह
फोटो- आमिर खान

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह, राज्य मंत्री गुलाबो देवी और राज्य मंत्री संजय सिंह आज रामपुर पहुंचे. रामपुर पहुंचने पर सबसे पहले सभी मंत्रियों ने पटवाई के पास मदारपुर गांव का निरीक्षण किया, जहां पर कोसी नदी और रामगंगा नदी की कटान की वजह से कई मकान नदी की चपेट में आ गए. वहीं निरीक्षण के बाद मंत्री धर्मपाल सिंह ने यूपी के चल रहे मदरसा सर्वे को लेकर बड़ी बात कह दी.

अहम बिंदु

मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि मदरसों का सर्वे हम बेहतर शिक्षा को लेकर करा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की इच्छा है कि गरीब मुसलमानों के बच्चे मात्र मौलवी ही ना बने वे आईएस आईपीएस इंजीनियर और डॉक्टर बने उनके एक हाथ में कुरान हो तो एक हाथ में लैपटॉप हो.

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ऐसी बेहतर शिक्षा के लिए हम सर्वे करा रहे हैं जो लोग इसका विरोध कर रहा है वे खुद कान्वेंट स्कूल में पढ़े हैं. उनके बच्चे भी कान्वेंट स्कूल में पढ़ रहे है. वह नहीं चाहते कि मदरसों के बच्चे आईएएस और आईपीएस बने.उन्होंने कहा कि मुसलमान प्रधानमंत्री मोदी की तरफ दौड़ रहे हैं. कैबिनेट मंत्री ने कहा कि साढ़े 6 हज़ार मदरसे ऐसे निकले हैं जिनका पंजीकरण नहीं है ऐसे मदरसों को हम कौशल विकास से जोड़ेंगे.

बिना मान्यता प्राप्त मदरसों को सरकार क्या मान्यता देगी के सवाल पर मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा देखिए हमने अब सर्वे रिपोर्ट में लगभग 6,500 मदरसे ऐसे निकले हैं जिनका पंजीकरण नहीं है. इन मदरसों को हम पंजीकरण कराकर कौशल विकास से जोड़ेंगे या जहां जैसी आवश्यकता है उसको करने का काम करेंगे.जो रजिस्टर्ड मदरसे हैं, उसमें हम गवर्नमेंट की तरफ कौशल विकास इत्यादि योजनाओं को जोड़कर बच्चों को आदर्श नागरिक बनाएंगे और उनको मुख्यधारा से जोड़ने का काम करेंगे.

मदरसा सर्वे पर योगी सरकार के मंत्री का बयान, बताया सरकार के इस फैसले के पीछे क्या है वजह
अयोध्या: ऐसा होगा श्री राम का भव्य मंदिर, देखें पूरे प्रागंण की पहली झलक

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in