प्रयागराज में हिंसा के बाद लगाई गई धारा-144, अब तक इतने दंगाई किए गए गिरफ्तार

प्रयागराज में हिंसा के बाद लगाई गई धारा-144, अब तक इतने दंगाई किए गए गिरफ्तार
फोटो: प्रयागराज पुलिस/ ट्विटर

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज समेत कई जिलों में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद लोगों ने नारेबाजी और पथराव किया. मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले में अलग-अलग जिलों से अब तक कुल 227 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इनमें सबसे ज्यादा प्रयागराज से 68 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद प्रयागराज जिले में धारा 144 लगा दी गई है. हिंसा प्रभावित खुल्दाबाद और करेली थाना क्षेत्रों में पुलिस ने अपनी पेट्रोलिंग बढ़ा दी है. वहीं पुलिस ने बलवाइयों की शिनाख्त कर धरपकड़ भी तेज कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार, प्रयागराज में हुई हिंसा के मामले में अब तक तीन एफआईआर दर्ज हुई हैं. दो एफआईआर खुल्दाबाद और एक एफआईआर करेली में पुलिस की तरफ से दर्ज करवाई गई है.

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने शुक्रवार को संवाददाताओं को बताया था कि 'आज जुमे की नमाज के बाद खुल्दाबाद और करेली थाना क्षेत्रों में विशेष समुदाय के लोगों ने नारेबाजी की और पुलिसकर्मियों पर पथराव किया.' उन्होंने बताया कि हालांकि स्थिति अब नियंत्रण में है लेकिन पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आई हैं. उन्होंने कहा कि पुलिस और प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है.

वहीं, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) डीएस चौहान ने दावा किया, "राज्य में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उचित व्यवस्था की गई है. हम हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे."

प्रयागराज में हिंसा के बाद लगाई गई धारा-144, अब तक इतने दंगाई किए गए गिरफ्तार
वीडियो में देखिए जुमे की नमाज के बाद UP में कैसे हुआ बवाल, प्रयागराज में फूंकी गाड़ियां

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in