Prayagraj Violence: बड़ी मस्जिद के इमाम हुए अरेस्ट फरार पार्षद समेत इन नेताओं की तलाश जारी

Prayagraj News Hindi | UP News Hindi |UP Crime
Prayagraj Violence: बड़ी मस्जिद के इमाम हुए अरेस्ट फरार पार्षद समेत इन नेताओं की तलाश जारी
फोटो: यूपी तक

प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा की परतें अब खुलती नजर आ रही हैं. पुलिस एक-एक कर हिंसा से जुड़े संदिग्धों को गिरफ्तार करने में जुटी है. बीते शुक्रवार को नमाज के बाद हुए हंगामे में कौन-कौन लोग किस तरह से शामिल थे, इन सारी बातों को पुलिस खंगालने में लगी हुई है. बता दें कि हिंसा के आरोपी जावेद पंप पर कार्रवाई करते हुए रविवार को उनका पूरा घर जमींदोज कर दिया गया.

वहीं, रविवार की शाम होते-होते अटाला की बड़ी मस्जिद के इमाम को भी अरेस्ट कर लिया गया. इमाम पर इस दंगे को लेकर कई संगीन आरोप लगे हैं. इसी मामले के आरोपी माने जा रहे पार्षद फजल फिलहाल फरार हैं. पुलिस आरोपी पार्षद को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है.

अरेस्ट हुए इमाम पर क्या हैं आरोप?

प्रयागराज के अटाला के पेश इमाम अहमद अली को भी पुलिस ने रविवार की शाम गिरफ्तार कर लिया. इमाम पर आरोप है कि वह उपद्रव फैलाने वालों की साजिश में शामिल थे. मिली जानकारी के अनुसार पेश इमाम राजद्रोह के मामले में भी आरोपी हैं. इमाम पर तकरीबन दो साल पहले यह मुकदमा लिखा गया था. प्रयागराज एसएसपी अजय कुमार के मुताबिक, इस हंगामे से जुड़ी जांच में इमाम का नाम सामने आया है.

कई आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

प्रयागराज में शुक्रवार की नमाज के बाद हुए हंगामे में अभी भी एआईएमआईएम जिला अध्यक्ष समेत कई बड़े नाम पुलिस के गिरफ्त से बाहर हैं. इसके लिए पुलिस अलग-अलग जगह टीमें बनाकर दबिश दे रही है. इन नामों में एआईएमआईएम (AIMIM) के जिला अध्यक्ष शाह आलम, फजल खान (पार्षद करेली), जीशान रेहमानी और आशीष मित्तल भी शामिल हैं. यही नहीं पुलिस अभी भी सीसीटीवी वीडियो फुटेज और फोटो के आधार पर लगातार अलग-अलग जगह दबिश दे रही है.

आरोपियों के बैंक खातों की होगी जांच

प्रयागराज की सड़कों पर हुए हंगामे के हर पहलुओं की जांच में जुटी पुलिस आरोपियों के बैंक अकाउंट की डिटेल भी खंगालने में जुट गई है. इसमें सबसे पहले मोहम्मद जावेद और उसके 9 लोग शामिल हैं. इन सभी के अकाउंट डिटेल को देखा जा रहा है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि खातों में पिछले कुछ समय से कई और अवैध लेनदन तो नहीं हुआ था?

उपद्रवियों के लिए हुआ था पेट्रोल-नाश्ते का इंतजाम?

प्रयागराज हिंसा की जांच में जुटी पुलिस के सामने कई ऐसी बातें सामने आई हैं, जिसे सुनकर पुलिस भी हैरत में है. जांच एजेंसियों का दावा है कि हंगामा करने वालों के लिए नाश्ते और पेट्रोल का भी इंतजाम किया गया था. वहीं पुलिस अब इस हंगामे से जुड़े हर एक तथ्यों को खंगाल रही है. सबूतों के आधार पर जो-जो पुलिस के हाथ लग रहा है, उसे गिरफ्तार किया जा रहा है.

Prayagraj Violence: बड़ी मस्जिद के इमाम हुए अरेस्ट फरार पार्षद समेत इन नेताओं की तलाश जारी
प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद का घर जमींदोज किए जाने के खिलाफ HC में याचिका दायर

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in