प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद का क्या है उमर खालिद के पिता से कनेक्शन?

प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद का क्या है उमर खालिद के पिता से कनेक्शन?
एसक्यूआर इलियास और मोहम्मद जावेद फोटो कोलाज: यूपी तक

प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद के घर से वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया का झंडा मिला है. प्रयागराज पुलिस के एक टॉप अधिकारी ने यूपी तक को बताया कि जावेद वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया से जुड़ा हुआ है.

बता दें कि एसक्यूआर इलियास वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैं. वह जेएनयू के पूर्व छात्र और दिल्ली 2020 दंगों के साजिशकर्ताओं में से एक उमर खालिद के पिता हैं. एसक्यूआर इलियास स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के काफी एक्टिव सदस्य रह चुके हैं. ये वहीं स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया है, जिसे भारत सरकार ने आतंकी संगठन बताते हुए बैन कर दिया था.

उमर खालिद के पिता एसक्यूआर इलियास का नाम भी दिल्ली दंगों की चार्जशीट में है. दिल्ली दंगों की चार्जशीट के मुताबिक, 10 फरवरी 2020 को उमर खालिद के पिता ने जंतर मंतर पर एक शख्स से उमर खालिद की मुलाकात करवाई थी, जिसने बस में भरकर दिल्ली के जहांगीरपुरी से बांग्लादेशी महिलाओं की भीड़ जंतर मंतर बुलवाई थी. ये महिलाएं शाहीन बाग भी गई थीं और इन्हीं बांग्लादेशी महिलाओं ने दिल्ली के जाफराबाद में पुलिस पर जमकर पथराव किया था.

एसक्यूआर इलियास जिस वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैं, वो वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया दिल्ली दंगों के दौरान न सिर्फ दिल्ली पुलिस बल्कि खुफिया एजेंसियों के रडार पर भी थी. इस वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया और इनकी गतिविधियों पर एजेंसी की नजरें बनी रहती हैं.

अब एक बार फिर प्रयागराज हिंसा में वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया का कनेक्शन सामने आया है. पार्टी का कनेक्शन प्रयागराज हिंसा के मुख्य आरोपी मोहम्मद जावेद से है. जाहिर है उत्तर प्रदेश पुलिस इस एंगल पर भी मामले की जांच करेगी.

एसक्यूआर इलियास और मोहम्मद जावेद
प्रयागराज: '11 बजे गिरेगा घर', हिंसा के आरोपी के घर चिपकाई नोटिस फिर JCB आई और गिरा दिया

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in