प्रयागराज: MNIT के छात्र को ऐमजॉन ने दिया 1.18 करोड़ का सालाना पैकेज, जानें होनहार की कहानी

प्रयागराज: MNIT के छात्र को ऐमजॉन ने दिया 1.18 करोड़ का सालाना पैकेज, जानें होनहार की कहानी
लोकेश राज.फोटो: पंकज श्रीवास्तव

कौन कहता है आसमान में सुराग नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारो. इन पंक्तियों को चरितार्थ किया है प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनआईटी) में पढ़ने वाले लोकेश राज ने. माना जा रहा है कि कंप्यूटर साइंस ऐंड इंजीनियरिंग से बीटेक कर रहे लोकेश राज सिंधी को दूसरा बड़ा पैकेज ऐमजॉन ने दिया है. कंपनी की तरफ से लोकेश को सालाना 1.16 करोड़ रुपये का पैकेज ऑफर हुआ है. इससे पहले कानपुर के रहने वाले छात्र उदय जालान को फेसबुक ने 1.33 करोड़ राज से ऊपर का पैकेज दिया था.

राजस्थान के रहने वाले हैं लोकेश

मूलतः राजस्थान के चूरू के रहने वाले लोकेश ने 2018 में एमएनआईटी में प्रवेश लिया था. लोकेश को यकीन नहीं था कि इतना बड़ा पैकेज उन्हें मिलेगा. इनके पिता ललित राज काठमांडू में कंप्यूटर पार्ट्स का कारोबार करते हैं. बड़े भाई कृति राज यूके में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं. ऐमजॉन में लोकेश का चयन सॉफ्टवेयर डेवलपर के पद पर हुआ है. लोकेश अब 3 अगस्त 2022 को डबलिन, आयरलैंड में कंपनी को जॉइन करेंगे.
फोटो: पंकज श्रीवास्तव

जानें क्या है लोकेश का सक्सेस मंत्र

इतने बड़े पैकेज पाने वाले लोकेश ने युवाओं को मूलमंत्र दिया है कि हार्डवर्क के साथ स्मार्टवर्क भी होना चाहिए. लोकेश के मुताबिक हमेशा अपने टारगेट पर ध्यान रखना चाहिए. एक न एक दिन सफलता आपके कदम चूमेगी. लोकेश की इस कामयाबी से डायरेक्टर और पूरा कॉलेज बहुत खुश है कि उन्होंने अपने माता-पिता के साथ संस्थान का नाम भी रौशन किया है.

लोकेश राज.
UP बोर्ड पेपर लीक: निलंबित बलिया DIOS का प्रयागराज कनेक्शन! देखें आलीशान मकान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in