UP: 'नायक' का अनिल कपूर बनना चाहता है ये शख्स, एक दिन का CM बनने के लिए धरने पर बैठा

UP: 'नायक' का अनिल कपूर बनना चाहता है ये शख्स, एक दिन का CM बनने के लिए धरने पर बैठा
फोटो - आनंद राज

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के मथुरा के रहने वाले प्रकाश चंद्र अग्रवाल, अनिल कपूर की फिल्म नायक की तरह एक दिन का यूपी का सीएम बनना चाहते हैं. सीएम बनने की मांग को लेकर प्रयागराज में वह अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने अपने एक दिन के कार्यकाल के लिए एजेंडा भी तैयार कर लिया है. उनका कहना है कि वो सिस्टम में सुधार लाना चाहते हैं और इसलिए तब तक धरने पर बैठे रहेंगे जब तक उन्हें दिन का सीएम बनाया नहीं जाता.

अहम बिंदु

एक दिन का मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग को लेकर प्रकाश चंद्र अग्रवाल 3 अक्टूबर 2022 से प्रयागराज में धरने पर बैठे हैं. उन्होंने इसके लिए राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री, यूपी की गवर्नर और सीएम को प्रत्यावेदन भी भेजा.

प्रकाश चंद्र अग्रवाल से जब यह पूछा गया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तो अच्छा काम कर रहे हैं और यूपी में कानून व्यवस्था की स्थिति भी अच्छी है, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि सीएम योगी के कामकाज और उनकी मंशा पर कोई सवाल नहीं है. लेकिन शासन के जो अधिकारी हैं वे उनके आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं. उन्होंने खराब सिस्टम को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी कई पीआईएल भी दाखिल किया है, लेकिन लंबी प्रक्रिया के बीच इनकी बातें सुनी नहीं गई. यूपी के सिस्टम में फैले भ्रष्टाचार को पूरी तरीके से खत्म करने के लिए नायक फिल्म नायक की तरह 1 दिन का यूपी का सीएम बनना चाहते हैं.

प्रकाश चन्द्र की मांगों में सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करना, समान कार्य के लिए समान वेतन की नीति लागू करना, बुजुर्गों की पेंशन के लिए आय की अनिवार्यता समाप्त करना और नगर निगम के वाहनों में उत्तर प्रदेश सरकार लिखे जाने की परम्परा खत्म करने भी शामिल है.

प्रकाश चंद्र अग्रवाल की बात करें तो वह समाजसेवी हैं. यूपी मथुरा के रहने वाले प्रकाश चंद अग्रवाल के पिता पेशे से दूध के व्यवसायी थे. 65 वर्षीय प्रकाश चंद्र ने शादी नहीं की है. धरना दे रहे प्रकाश चंद्र अग्रवाल को देखकर कई लोग उनकी बातों को मजाक में भी लेते हैं और उन्हें सिरफिरा या दिमागी तौर पर कमजोर भी मान रहे हैं. लेकिन प्रकाश चंद्र अग्रवाल का दावा है कि उनकी मांग जायज हैं और संवैधानिक रूप से यह प्रावधान है कि एक दिन का मुख्यमंत्री उन्हें बनाया जा सकता है.

UP: 'नायक' का अनिल कपूर बनना चाहता है ये शख्स, एक दिन का CM बनने के लिए धरने पर बैठा
मैनपुरी उपचुनाव: बहू डिंपल ने चाचा से फोन कर मांगा समर्थन तो शिवपाल यादव ने कही ये बात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in