प्रयागराज हिंसा के 'मास्टरमाइंड' के परिजन को मिला घर खाली करने का नोटिस, होगी ये कार्रवाई

प्रयागराज हिंसा के 'मास्टरमाइंड' के परिजन को मिला घर खाली करने का नोटिस, होगी ये कार्रवाई
फोटो: आनंद राज

प्रयागराज स्थित अटाला में हुई हिंसा में अब तक 68 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है. आपको बता दें कि हिंसा के 'मास्टरमाइंड' मोहम्मद जावेद उर्फ जावेद पंप के घर पर पीडीए ने कार्रवाई का नोटिस चस्पा किया है. यह नोटिस शनिवार को लगाया गया. नोटिस के जरिए यह कहा गया है 12 जून को 11:00 बजे तक घर में रहने वाले सभी लोग सामान हटाकर खाली कर दें, ताकि पीडीए अपनी कार्रवाई कर सके. आपको बता दें जावेद पंप को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है. रविवार को जावेद पंप के घर पर पीडीए और जिला प्रशासन की टीम कार्रवाई करेगी.

रात में घर पर किया नोटिस चस्पा

प्रयागराज में हुई हिंसा के बाद पुलिस और जिला प्रशासन ने कार्रवाई का सिलसिला शुरू कर दिया है. पहले तो जिला प्रशासन और पुलिस ने पत्थरबाजी करने वाले आरोपियों को अरेस्ट कर जेल भेजा, तो वहीं अब पुलिस सभी आरोपियों की क्राइम हिस्ट्री का डेटा निकाल रही है. इसमें प्रयागराज के अटाला कांड में जावेद पंप पर घटनाक्रम को ऑर्गेनाइज करने जैसे संगीन आरोप लगे हैं.

बता दें कि आरोपों से घिरे जावेद के घर पर शनिवार देर रात पीडीए द्वारा नोटिस चस्पा किया गया. इस नोटिस में 12 जून को 11:00 बजे तक पूरा मकान खाली करने का आदेश दिया गया है, ताकि मकान पर बुल्डोजर चला कर गिराया जा सके.

क्यों लगा जावेद के नाम के आगे 'पंप'

प्रयागराज में हुई हिंसा के बाद से जावेद पंप पर कई संगीन आरोप जिला प्रशासन ने लगाए हैं. प्रयागराज स्थित अटाला के रहने वाले जावेद पंप वेलफेयर पार्टी ऑफ इंडिया के प्रदेश महासचिव हैं और कभी यह टुल्लू पंप, का काम किया करते थे, इसलिए इनका नाम जावेद पंप पड़ गया.

प्रयागराज हिंसा के 'मास्टरमाइंड' के परिजन को मिला घर खाली करने का नोटिस, होगी ये कार्रवाई
प्रयागराज हिंसा के आरोपी की JNU में पढ़ने वाली बेटी पर भी शक! क्या गिरफ्तार करेगी पुलिस?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in