दंपति ने बच्चे का नाम 'ब्रजेश' रखा तो डिप्टी सीएम ने दी बधाई, जानिए पूरा मामला

दंपति ने बच्चे का नाम 'ब्रजेश' रखा तो डिप्टी सीएम ने दी बधाई, जानिए पूरा मामला
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक गर्भवती ने ऑपरेशन से बच्चे को जन्म दिया. अस्पताल में ही दंपति ने बच्चे का नाम प्रदेश के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के नाम पर रखा है.

अहम बिंदु

इस बात की जानकारी जब डिप्टी सीएम को मिली तो उन्होंने ट्वीट कर कहा- नवजात शिशु का नामकरण "ब्रजेश" कर आप द्वारा जो स्नेह व अपनत्व प्रकट किया गया है, उसके लिए मैं आपका आजीवन आभारी रहूंगा.

दरअसल उप मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री ब्रजेश पाठक के हस्तक्षेप के बाद जिला महिला अस्पताल में एक गर्भवती को भर्ती किया गया और उसका ऑपरेशन से सुरक्षित प्रसव कराया गया. प्रसव के बाद जो बच्चा हुआ उसका नाम दंपति ने 'ब्रजेश' रख दिया.

गुरुवार को गर्भवती महिला को जिला महिला अस्पताल में भर्ती न किए जाने पर अखिलेश प्रजापति और उनकी पत्नी ने डीएम कार्यालय में जाकर शिकायत की थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर उपमुख्यमंत्री ने फोन से मुख्य चिकित्सा अधिकारी ( सीएमओ ) तत्काल गर्भवती को भर्ती कर प्रसव कराए जाने को कहा. ब्रजेश पाठक के हस्तक्षेप पर भर्ती की गई महिला का सुरक्षित प्रसव कराने के निर्देश दिए गए थे. अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ( सीएमएस ) से इस लापरवाही पर स्पष्टीकरण भी मांगा था.

डिप्टी सीएम पाठक ने ट्वीट कर कहा- 'नवजात शिशु का नामकरण ब्रजेश कर आप द्वारा जो स्नेह व अपनत्व प्रकट किया गया है, उसके लिए मैं आपका आजीवन आभारी रहूंगा. आप सभी का स्नेह व प्रेम ही हमारी वास्तविक पूंजी है, मेरी ताकत है. जब भी हमीरपुर आना होगा तो बच्चे से अवश्य मिलूंगा. मैं बच्चे के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं.'

ब्रजेश पाठक, डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री यूपी

हमीरपुर जिला मुख्यालय के मोहल्ला रमेड़ी निवासी अखिलेश प्रजापति ने बताया कि उपमुख्यमंत्री ने जिस तरह से मदद की उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है. उन्होंने एक गरीब मजदूर की परेशानी को समझा और निस्तारण किया जो अकल्पनीय है. उपमुख्यमंत्री को हमेशा याद रखने के लिए बेटे का भी नाम ब्रजेश रखा है.

दंपति ने बच्चे का नाम 'ब्रजेश' रखा तो डिप्टी सीएम ने दी बधाई, जानिए पूरा मामला
डिप्टी CM ब्रजेश पाठक ने मेडिकल सप्लाई कॉर्पोरेशन के गोदाम पर अचानक मारा छापा, मिला ये सब

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in