झांसी के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में लड़की ने की शादीशुदा जीजा संग शादी, वजह जान सिर पकड़ लेंगे

प्रमोद कुमार गौतम

ADVERTISEMENT

लड़की और उसका जीजा
Jhansi
social share
google news

Jhansi News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में खेल के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश के झांसी से भी मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में घपले का मामला सामने आया है. मगर इस मामले ने सभी को चौंका भी दिया है. दरअसल विवाह सम्मेलन में पहुंची दुल्हन अपने दूल्हे का इंतजार कर रही थी. मगर दूल्हा नहीं आया.

इसके बाद दुल्हन के साथ आए उसके शादीशुदा जीजा ने ही उसके साथ शादी कर ली. जीजा ने ही लड़की के साथ शादी की रस्म अदा की. मामले का खुलासा तब हुआ जब शादी के बाद दुल्हन ने अपनी मांग में लगा सिंदूर हटा दिया. शक होने पर दुल्हन और शख्स से अलग-अलग पूछताछ की गई और पूरा मामला खुलकर सामने आ गया.

शादीशुदा जीजा ने ही कर ली शादी

ये पूरा मामला झांसी में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन से सामने आया है. दरअसल मंगलवार को झांसी के पॉलिटेक्निक कॉलेज के मैदान में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया गया था. इस सम्मेलन में काफी दूर-दूर से दूल्हा-दुल्हन शादी करने के लिए आए थे.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

इसी बीच कार्यक्रम में आए एक जोड़े पर जब नजर पड़ी तो मामला गड़बड़ लगा. दरअसल झांसी के बामोर निवासी एक युवती की शादी छतरपुर मध्यप्रदेश के युवक संग तय हुई थी. शादी कार्यक्रम में उसका रजिस्ट्रेशन 36 नंबर पर था.

शादी के बाद हटा दिया सिंदूर

बता दें कि युवक और युवती के बीच शादी की रस्में अदा की गई. थोड़ी देर बाद ही युवती ने अपना सिंदूर और बिंदी दोनों को हटा दिया. लोगों की नजर इस पर पड़ गई. दोनों को अलग-अलग ले जाकर जब अधिकारियों ने पूछताछ की तो पूरा मामला खुलकर सामने आ गया. 

ADVERTISEMENT

युवक ने बताया कि वह छतरपुर का रहने वाला नहीं है, बल्कि वह तो झांसी के बामोर में ही रहता है. वह रिश्ते में लड़की का जीजा लगता है. जब छतरपुर से दूल्हा नहीं आया तो विभाग के ही कुछ लोगों ने मुझे ही दूल्हा बन जाने के लिए कहा. इसलिए मैं दूल्हा बन गया.

योजना का लाभ लेने के लिए खेला गया खेल

बता दें कि ये पूरा खेल योजना का लाभ लेने और मिलने वाली आर्थिक मदद को हड़पने के लिए खेला गया था. सूत्रों के मुताबिक, इस खेल में विभाग के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हैं.

ADVERTISEMENT

..इसलिए हमने जीजा से शादी कर ली

इस पूरे मामले पर लड़की का कहना है कि उसने जो किया है, उसका उसे कोई मलाल नहीं है. उसका दूल्हा आया नहीं. शायद बारिश की वजह से वह नहीं आ पाया. इसलिए हमने जीजा से शादी कर ली. उन्होंने ही हमारी मांग भरी है. लड़की ने कहा कि वह जानती है कि ये गलत है, लेकिन सारे फार्म भरे जा चुके थे. ऐसे में क्या करते. इसलिए ये शादी करनी पड़ी. बता दें कि फिलहाल ये पूरा मामला चर्चाओं में बना हुआ है. अधिकारी मामले की जांच करने की बात कह रहे हैं.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT