हाथों में बच्चा लिए मुरादाबाद की महिला कांस्टेबल की फोटो वायरल, इनकी कहानी सुन इन्हें सलाम करेंगे

जगत गौतम

ADVERTISEMENT

ड्यूटी करती महिला पुलिसकर्मी
Moradabad
social share
google news

Moradabad News: इस समय पूरे उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर चर्चा है. यूपी के लाखों छात्र यूपी पुलिस भर्ती का एग्जाम दे रहे हैं. इस भर्ती परीक्षा को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस भी सतर्क है. हर परीक्षा केंद्र पर पुलिस की भारी संख्या है. पुलिस भी छात्रों की मदद कर रही है. इसी बीच एक तस्वीर उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से सामने आई है. अब ये तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है.

इस तस्वीर में एक महिला पुलिसकर्मी दिख रही है. महिला पुलिसकर्मी के हाथों में डेढ़ साल का मासूम बच्चा है. मासूम बच्चे को गोद में लेकर महिला पुलिसकर्मी पूरी सतर्कता के साथ अपनी ड्यूटी कर रही है. महिला पुलिसकर्मी का ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है. लोग भी इस महिला पुलिसकर्मी की काफी तारीफ कर रहे हैं. 

मां और ड्यूटी दोनों का फर्ज निभा रही महिला पुलिसकर्मी

मां और पुलिसकर्मी की जिम्मेदारी, इन दोनों का फर्ज महिला कांस्टेबल गीता निभा रही हैं. गीता मुरादाबाद की सदर कोतवाली में तैनात हैं. फिलहाल उनकी ड्यूटी परीक्षा केंद्र में लगी हुई है. UP Tak ने गीता से बात की. इस दौरान गीता ने अपनी पूरी कहानी सुनाई.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

महिला पुलिसकर्मी गीता ने बताया कि, उनके पति भी उत्तर प्रदेश पुलिस में हैं. पति की भी ड्यूटी लगी है. उनके साथ उनकी बहन भी रहती हैं. मगर बहन की भी पुलिस भर्ती परीक्षा है. उनकी ड्यूटी सुबह 7 बजे से लेकर शाम के 7 बजे तक लगी हुई है.

महिला पुलिसकर्मी गीता का कहना है कि घर में बच्चे की देखभाल करने वाला कोई है नहीं. इसलिए वह बच्चे के साथ ही ड्यूटी कर रही हैं और अपनी दोनों जिम्मेदारी को निभा रही हैं. इस दौरान महिला पुलिसकर्मी ने ये भी बताया कि जब उनका बच्चा 5 महीने का था, तभी भी उन्होंने मासूम के साथ पुलिस की ड्यूटी की थी.

ADVERTISEMENT

एसपी सिटी ने की महिला पुलिसकर्मी की तारीफ

महिला पुलिसकर्मी गीता की तारीफ एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने भी की है. उन्होंने UP Tak को बताया कि, आप जिन महिला पुलिसकर्मी की बात कर रहे हैं, उनके पति भी पुलिस में ही हैं. इसलिए वह परीक्षा केंद्र की ड्यूटी करते हुए, अपने मासूम बच्चे को भी साथ लेकर आई हैं. पुलिसकर्मी अपनी जिम्मेदारी के साथ अपनी पारिवारिक जिम्मेदारी भी निभा रहे हैं. ये बहुत ही अच्छी बात है.

योगी सरकार ने 60 हजार पदों पर निकाली हैं भर्तियां

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पिछले दिनों यूपी पुलिस में 60 हजार भर्तियां निकाली थी. ये भर्तियां सिपाही के पदों पर निकाली गई थी. इन भर्तियों के लिए लाखों छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया था. सिर्फ यूपी ही नहीं बल्कि बिहार, दिल्ली तक से छात्र यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा देने आ रहे हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT