नेपाल से यूपी होते हुए लाए जा रहे चायनीज सेक्स टॉय! महाराजगंज बॉर्डर पर मिलीं बवालिया चीजें

अमितेश त्रिपाठी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP News: चाइनीज सेक्स टॉयज देश में प्रतिबिधित हैं. मगर इनकी मांग लगातार बढ़ रही है. इसी बीच भारत-नेपाल सीमा पर स्थित महाराजगंज के पास सीमा सुरक्षा बल और पुलिस को भारी मात्रा में चाइनीज सेक्स टॉयज मिले हैं. इन चाइनीज सेक्स टॉयज की कीमत 50 लाख के करीब हैं. हजारों की मात्रा में सीमा सुरक्षा बल और पुलिस ने छापेमारी करके चाइनीज सेक्स टॉयज को बरामद किया है.  


मिली जानकारी के मुताबिक, चाइनीज सेक्स टॉयज के करीब 50 गत्ते सीमा पर स्थित नो मैंस लैंड में टीन शेड के अंदर रखे हुए थे. पुलिस को सूचना मिली थी कि वहां नेपाल से तस्करी करके लाया गया कुछ समान रखा हुआ है. इस सूचना पर जब पुलिस वहां पहुंची और छापेमारी की, तब पुलिस ने चाइनीज सेक्स टॉयज के कई गत्तों को बरामद किया.


50 लाख से अधिक के सेक्स टॉयज किए गए जब्त


बता दें कि चाइनीज सेक्स टॉयज को सीमा सुरक्षा बल और पुलिस ने भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सोनौली सरहद से बरामद किया है. यहां 50 गत्तों में चाइनीज सेक्स टॉयज भरे पड़े थे. इनको अवैध तरीके से भारत लेकर आया जा रहा था. बताया जा रहा है कि भारत में चाइनीज सेक्स टॉयज की मांग काफी है और इन्हें काफी महंगी कीमतों पर बेचा जाता है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT


बता दें की सीमा पर एक टीन शेड मौजूद था. वही करीब 50 गत्तों को छुपा कर रखा गया था. इन सभी को नेपाल से तस्करी करके लाया गया था. तस्करों ने काफी कोशिश की कि वह इसे देश में ला पाए. मगर पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने आखिरी मौके पर इसे जब्त कर लिया. 


देश के बड़े शहरों में है भारी डिमांड


मिली जानकारी के मुताबिक, चाइनीज सेक्स टॉयज की मांग देश के बड़े शहरों में काफी ज्यादा है. यहां इन्हें थोक में बेचा जाता है. कहा जाता है कि काफी कीमतों में इन्हें देश में बेचा जाता है. तस्कर इससे भारी मुनाफा कमाते हैं.

ADVERTISEMENT


चाइनीज सेक्स टॉयज की बरामदगी पर जानकारी देते हुए सोनौली थानाध्यक्ष अभिषेक सिंह ने कहा, चाइनीज सेक्स टॉयज से भरे हुए करीब 50 गत्ते मिले हैं. इन सभी की कीमत 50 लाख से ऊपर है. इन्हें कस्टम को सौंप दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT