पहले से शादीशुदा अमेरिका के मुस्लिम दंपति ने जौनपुर में हिंदू रीति रिवाज से फिर से की शादी

UP Viral News | UP News in Hindi | यूपी समाचार
पहले से शादीशुदा अमेरिका के मुस्लिम दंपति ने जौनपुर में हिंदू रीति रिवाज से फिर से की शादी
फोटो: राज कुमार सिंह

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से एक रोचक खबर सामने आई है. बता दें कि जौनपुर का त्रिलोचन महादेव मंदिर अमेरिकी मूल के मुस्लिम दंपति कियामह दीन खलीफा और केशा खलीफा की शादी का गवाह बना है. त्रिलोचन महादेव मंदिर में मुस्लिम दंपति हिंदू रीति-रिवाज से शादी की है. भारत भ्रमण पर आए इस मुस्लिम दंपति को हिंदू संस्कृति ऐसी पसंद आई कि दोनों ने निकाह के बावजूद हिंदू रीति रिवाज से बाबा भोलेनाथ को साक्षी मानकर त्रिलोचन महादेव के मंदिर में शादी कर ली.

मंदिर के पुजारी रवि शंकर गिरी के अनुसार, दोनों की उम्र 40-45 के बीच है. पुजारी ने बताया कि वे पहले से ही शादीशुदा हैं और उनके 2-3 बच्चे भी हैं. अमेरिकी मुस्लिम दंपति द्वारा हिंदू परम्परा के अनुसार शादी करने की क्षेत्र चर्चाएं हो रही हैं.

अमेरिका के मुस्लिम समुदाय (Muslim Community) के कियमाह दिन खलीफा अपनी पत्नि केशा खलीफा के साथ इन दिनों भारत भ्रमण पर आए हैं. दोनों को वाराणसी के घाटों, मंदिरों व अन्य धार्मिक स्थानों के भ्रमण के दौरान हिंदू संस्कृति से इतना लगाव हो गया कि उन्होंने हिंदू रीति रिवाज से वैवाहिक बंधन में बंधने का निर्णय ले लिया.

इस दंपति शनिवार को जौनपुर जिले में स्थित त्रिलोचन महादेव मंदिर में आकर हिंदू रीति रिवाज से शादी की. अमेरिका से आए मुस्लिम जोड़े कियामह दीन खलीफा और उनकी पत्नी केशा ने त्रिलोचन महादेव मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे भी लिए और मंत्रोच्चारण के साथ खलीफा ने केशा को सिंदूरदान भी किया.

आपको बता दें कि पासपोर्ट और वीजा साथ में न लाने के कारण शादी का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट लिए बिना उन्हें वापस लौटना पड़ा. रविवार को मुस्लिम दंपति ने आवश्यक कागजात दिए और सर्टिफिकेट ले गए.

पहले से शादीशुदा अमेरिका के मुस्लिम दंपति ने जौनपुर में हिंदू रीति रिवाज से फिर से की शादी
जौनपुर: सीएम योगी को काला झंडा दिखाने के मामले में 2 एसआई और 6 कॉन्स्टेबल निलंबित

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in