मुरादाबाद: क्लास में सोती रह गई बच्ची, शिक्षक-स्टाफ स्कूल बंद कर चले गए घर, फिर ये हुआ

मुरादाबाद: क्लास में सोती रह गई बच्ची, शिक्षक-स्टाफ स्कूल बंद कर चले गए घर, फिर ये हुआ
फोटो: जगत गौतम

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, कुंदरकी ब्लॉक के एक प्राथमिक स्कूल में पहली क्लास में पढ़ने वाली एक बच्ची शुक्रवार को स्कूल में बंद रह गई और शिक्षक एवं स्टाफ ताला लगाकर घर चले गए. खबर के अनुसार, बच्ची के गेट पर आकर रोने की आवाज से लोगों को पता लगा कि स्कूल के अंदर कोई है और बाहर से ताला लगा है. सूचना भेजकर टीचर को बुलाया गया, तब जाकर बच्ची को बाहर निकाला गया. बच्ची के स्कूल में बंद होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं, मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जांच कर कार्रवाई की बात कही है.

क्या है मामला?

मिली जानकारी के अनुसार, कुंदरकी ब्लॉक के गुररे गांव में शुक्रवार को एक प्राथमिक विद्यालय में बड़ी लापरवाही सामने आई. रिपोर्ट्स के अनुसार, पहली क्लास की सानवी नामक छात्रा कक्षा में सो गई और अध्यापकों सहित किसी ने ध्यान ही नहीं दिया और स्कूल बंद कर सभी लोग घर चले गए. स्कूल की छुट्टी होने के घंटों बाद भी जब बच्ची अपने घर नहीं पहुंची तो परिवार के लोग परेशान हुए और कई जगह तलाश के बाद स्कूल पहुंचे.

यहां परिजनों को बच्ची क्लास रूम में बंद मिली. बच्ची का रो-रो कर बुरा हाल था. इसके बाद प्रधानाध्यापक को बुलाकर ताला खुलवाया और बच्ची को बाहर निकाला गया. बच्ची के स्कूल में बंद होने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

बीएसए ने कही ये बात-

बेसिक शिक्षा अधिकारी बौद्धप्रिय सिंह ने कहा, "प्राथमिक विद्यालय गुरेर का सोशल मीडिया पर वीडियो आने पर मामला संज्ञान में आया था. कोई बच्ची छुट्टी होने के बाद स्कूल में बंद हो गई थी. मामले की जांच कराई जा रही है. जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई कराई जाएगी.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in