जौनपुर: आदेश का पालन कर रहे लोग, धार्मिक स्थलों पर लगे अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतरने हुए शुरू

जौनपुर: आदेश का पालन कर रहे लोग, धार्मिक स्थलों पर लगे अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतरने हुए शुरू
फोटो: राज कुमार सिंह

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों में परिसर के अंदर लाउडस्पीकर की आवाज रहने के आदेश के बाद धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतरने शुरू हो गए हैं. जौनपुर जिले में पुलिस विभाग ने धार्मिक स्थलों से जुड़े लोगों की बैठक कर सरकार और सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लागू करने के लिए सलाह-मशवरा की और आवश्यक निर्देश दिए. इसके बाद से धार्मिक स्थलों में आवश्यकता से अधिक लगे हुए लाउडस्पीकर को स्वेच्छा से लोगों ने उतारना शुरू कर दिया है.

बता दें कि जौनपुर जिले में जिला प्रशासन और पुलिस विभाग के अधिकारियों ने तहसील और थाने वार धार्मिक स्थलों से जुड़े लोगों के साथ बैठक कर शासन और सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए. एसएसपी अजय साहनी के निर्देश पर जिले के सभी थाना क्षेत्रों में आपसी बैठक का अभियान चलाया गया. कैंपस से बाहर आवाज जाने वाले लाउडस्पीकर को सहमति के साथ पुलिस ने उतारने की अपील की है. वहीं, परिसर से बाहर आवाज न जाने को लेकर मंदिर और मस्जिद से जुड़े लोगों ने बैठक में सहमति जताई है.

शासन और प्रशासन की मंशा के अनुसार और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुपालन में धार्मिक स्थलों से अतिरिक्त लाउडस्पीकर उतारने का सिलसिला शुरू हो गया है.

संबंधित खबरें

No stories found.