हमीरपुर: सिपाही ने कैदी को मारा जोरदार थप्पड़? कान का हुआ ये हाल, लगे गंभीर आरोप

हमीरपुर: सिपाही ने कैदी को मारा जोरदार थप्पड़? कान का हुआ ये हाल, लगे गंभीर आरोप
फोटो: नाहिद अंसारी

Hamirpur News: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले की जिला जेल से सिपाही की क्रूरता का मामला सामने आया है. आरोप है कि, दुष्कर्म के आरोप में जेल में बंद कैदी की सिपाही ने पिटाई कर दी, जिससे कैदी के कान का परदा फट गया. कैदी का ऑपरेशन जिला अस्पताल में किया गया है.

बता दें कि कैदी ने आरोप लगाया है कि सिपाही ने इनता जोर से तमाचा मारा की उसे कानों से खून आने लगा. कैदी ने मामले की शिकायत बड़े अधिकारियों से की. कैदी के कान के परदे में छेन हो जाने के बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया है.

कैदी ने की न्यायाधीश से शिकायत

कैदी ने जिला विधिक प्राधिकरण न्यायाधीश से इस मामले को लेकर शिकायत की है. मिली जानकारी के अनुसार जेल प्रशासन मामले को दबाने में जुटा है. आरोपी सिपाही से मामले को लेकर जवाब मांगा गया है.

सिपाही ने मारा तमाचा

कैदी ने 4 नवंबर को मामले की शिकायत करने के लिए पत्र लिखा था. कैदी की शिकायत के अनुसार, 11 अक्टूबर 2022 की शाम को जब वह बैरक में जा रहा था, तभी कारागार में तैनात सिपाही सुशील कुमार ने उसको जोरदार तमाचा मार दिया. इसके बाद कैदी के कान से खून आने लगा. शिकायत के अनुसार, जब कैदी ने मामले की शिकायत करने की बात कही तो सिपाही ने फिर मारने की धमकी दी.

मामला सामने आने के बाद लिया एक्शन

कैदी ने शिकायत में बताया कि उसके कान में बहुत दर्द होता है और जिस कान में चोट में, उस कान से सुनाई भी नहीं देता है. कैदी ने आरोप लगाया कि इलाज करवाने की बजाए उसे सिर्फ दर्द कम करने की गोली दे दी जाती है. शिकायत में कैदी ने आरोपी कैदी के खिलाफ जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगाया और अपना इलाज करवाने की मांग की.

अहम बिंदु

मामला जेल से बाहर आते ही जेल प्रशासन ने कैदी को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां उसका ऑपरेशन किया गया. बता दें कि कैदी की देखभाल उसकी मां कर रही हैं तो वहीं उसकी सुरक्षा के लिए दो सिपाही लगाए गए हैं.

इस पूरे मामले पर जिला कारागार हमीरपुर के डिप्टी जेलर रामरतन यादव ने कहा है कि, कैदी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. उसके कान के परदे का ऑपरेशन हुआ है. कैदी की सुरक्षा में दो सिपाही तैनात किए गए हैं. मामले में सिपाही से जवाब मांगा गया है. मामले की जांच जारी है. दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

हमीरपुर: सिपाही ने कैदी को मारा जोरदार थप्पड़? कान का हुआ ये हाल, लगे गंभीर आरोप
हमीरपुर: फरार युवक ने धारदार हथियार से काटा अपना गला और पहुंचा थाने, पुलिस के छूटे पसीने

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in