40 सालों से नहीं जमा हुआ कलक्टर के बंगले का किराया! लखनऊ DM आवास की अजब कहानी पता चली

आशीष श्रीवास्तव

ADVERTISEMENT

लखनऊ डीएम आवास
Lucknow
social share
google news

Lucknow News: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है. राजधानी लखनऊ स्थित जिलाधिकारी के सरकारी आवास यानी डीएम बंगले के खिलाफ ही लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने नोटिस जारी कर दिया है. दरअसल ये नोटिस इसलिए जारी किया गया है, क्योंकि डीएम बंगले का किराया पिछले 40 सालों से बकाया है. पिछले 40 सालों से लखनऊ डीएम बंगले का किराया जमा ही नहीं किया गया है.

अब ये पूरा मामला चर्चाओं में आ गया है. दरअसल लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी है. ऐसे में लखनऊ में जितने भी IAS अधिकारी जिलाधिकारी बनकर आए, वह सभी बड़े ताकतवर रहे हैं. माना जाता है कि लखनऊ की डीएम कुर्सी उसे ही मिलती है, जो राज्य सरकार का करीबी और विश्वासपात्र होता है. ऐसे में लखनऊ डीएम बंगले का किराया पिछले 40 सालों से जमा नहीं होना, अपने आप में कई बड़े सवाल खड़े करता है.

491 महीनों से नहीं जमा हुआ डीएम बंगले का किराया

मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ डीएम बंगला हजरतगंज के सरोजिनी नायडू पार्क के पास नूर बॉक्स में बना हुआ है. ये पूरी तरह से एक कोठी है. लखनऊ के जिलाधिकारी इसी घर में रहते हैं. इस आवास को लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने किराए पर दे रखा है. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

अब सामने आया है कि डीएम बंगले का किराया पिछले 491 महीने यानी 40 सालों से दिया ही नहीं गया है. पिछले 40 सालों से किराया बकाया है. किराया बढ़ते-बढ़ते अब 1 लाख से अधिक तक हो गया है. इसी वजह से अब लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी ने डीएम ऑफिस को नोटिस दे दिया है.

अधिकारियों ने क्या कहा?

इस पूरे मामले पर लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी के ओएसडी राजीव कुमार ने कहा, नोटिस जारी करके किराया जमा करने के लिए कहा गया है. इसके बाद डीएम ऑफिस की तरफ से किराए का विवरण मांगा गया है. बता दें कि फिलहाल ये पूरा मामला चर्चाओं में आ गया है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT