ताजमहल के 22 बंद कमरों में छिपे हैं कई 'राज'? खुलवाकर जांच कराने की मांग, समझें पूरा मामला

ताजमहल के 22 बंद कमरों में छिपे हैं कई 'राज'? खुलवाकर जांच कराने की मांग, समझें पूरा मामला
फोटो: मनीष अग्निहोत्री/इंडिया टुडे

ताजमहल के वो 22 बंद कमरों का राज खुल सकता है. इन कमरों को खुलवाकर जांच एएसआई से जांच कराने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की गई है.

अहम बिंदु

याचिका में कहा गया है कि ताजमहल में बंद कमरों में हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियां हैं, जिसके लिए एएसआई कमरे खुलवाकर जांच कर रिपोर्ट दे. अयोध्या में भाजपा के मीडिया प्रभारी ने ये याचिका दायर की है. बताया जा रहा है कि ताजमहल के इन बंद कमरों को लेकर अक्सर चर्चा रहती है.

इधर कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने याचिका पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- भारतीय जनता पार्टी और उसके नेता देश में व्याप्त बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुख्य मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए और समाज में सांप्रदायिकता का बीज बो करके अपनी चुनावी रोटियां सेकने के लिए इस तरीके की याचिका दायर कर खुलेआम संविधान की मूल धारणा का उल्लंघन करते नजर आते हैं.

सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को चाहिए कि वह मुख्य मुद्दे पर बात करें. महंगाई और बेरोजगारी कैसे कम हो. याचिका दायर करनी है तो महंगाई के विरुद्ध दायर करें. बेरोजगारी कैसे खत्म हो इस पर याचिका दायर करें, लेकिन यह लोग इन सब की जगह सिर्फ हिंदू-मुसलमान की बात करते हुए नजर आते हैं. ऐसे तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करना चाहिए.

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in