लखनऊ: दारोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा को यूं फर्जीवाड़े से किया पास, 14 गिरफ्तार

UP News in Hindi | UP Police SI Bharti |Paper Fraud
लखनऊ: दारोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा को यूं फर्जीवाड़े से किया पास, 14 गिरफ्तार
फोटो: आशीष श्रीवास्तव

लखनऊ की महानगर पुलिस ने दरोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने के आरोप में बुधवार को 14 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया. लखनऊ पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से उपनिरीक्षक (दारोगा) की भर्ती के लिए 12 नवंबर 2021 से 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन परीक्षा प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आरोप है कि इन अभ्यर्थियों ने अनुचित साधनों का प्रयोग कर परीक्षा पास की. वहीं, पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ 420, 120 बी, 10 उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

गिरफ्तार किए गए युवकों का नाम विजय कुमार, नागेश, हिमांशु शर्मा, आदर्श त्रिपाठी, अनूप शर्मा, रोहित मेवाती, रजत चौहान, टोनी कुमार ,गुलाम रब्बानी, शिवम सैनी ,विजय पटेल, मनीष कुमार, आलोक, आदित्य राज शर्मा है.

लखनऊ पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में परीक्षा में अनुचित साधनों का प्रयोग करने की बात स्वीकारी है और सभी के खिलाफ जरूरी विधिक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है. पुलिस के अनुसार, मामले में अन्य आरोपियों की तलाश भी की जा रही है.

डीसीपी नॉर्थ एस चिनप्पा के मुताबिक, "अभ्यार्थी उत्तर प्रदेश नागरिक पुलिस उप निरीक्षक पद की भर्ती के लिए पहुंचे थे, जिसमें सभी ब्लूटूथ और इलेक्ट्रॉनिक वॉच का प्रयोग कर रहे थे. इसके चलते पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है."

लखनऊ: दारोगा भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा को यूं फर्जीवाड़े से किया पास, 14 गिरफ्तार
लखनऊ: सड़क पर सलमान का डुप्लीकेट बना रहा था रील, लगा जाम, पुलिस ने अरेस्ट कर सिखाया ये सबक

संबंधित खबरें

No stories found.