लखनऊ में बड़ा हादसा, अचानक 5 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका
फोटो: यूपी तक

लखनऊ में बड़ा हादसा, अचानक 5 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के वजीर हसनगंज रोड पर मंगलवार शाम को अचानक 5 मंजिला एक रिहायशी इमारत भरभराकर गिर गई. इमारत के गिरने से कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

हादसे की सूचना पर मौके पर पुलिस-प्रशासन की टीम पहुंच गई है. वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रदेश के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक मौके पर पहुंच गए हैं.

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बताया कि इमारत अचानक गिरी है. मौके पर NDRF, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें मौजूद हैं. ब्रजेश पाठक के मुताबिक, 3 लोगों के शव मिले हैं. तीनों शवों को अस्पताल भेजा गया है.

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है. यूपी सीएमओ की तरफ से जारी बयान के बताया गया है कि सीएम योगी ने जनपद लखनऊ में एक पुरानी बिल्डिंग गिरने की दुर्घटना का संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं. साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की भी कामना की है.

यूपी सीएमओ की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए हैं. कई अस्पतालों को भी अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए.

लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, नगर विकास मंत्री एके शर्मा, CM योगी के सूचना सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी मौके पर मौजूद हैं. बगल के बिल्डिंग में भी दरार आई है.

Related Stories

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in