लखनऊ: 'नर्स के हाथ से फिसलकर' नवजात की मौत, अस्पताल प्रशासन का दावा- मरा बच्चा हुआ था पैदा

लखनऊ: 'नर्स के हाथ से फिसलकर' नवजात की मौत, अस्पताल प्रशासन का दावा- मरा बच्चा हुआ था पैदा
सांकेतिक तस्वीरफोटो: एमआर मनु, इंडिया टुडे

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में एक प्राइवेट अस्पताल में स्टाफ की कथित लापरवाही से एक मां से उसका बच्चा छिन गया. बताया जा रहा है कि अस्पताल में डिलीवरी के बाद नर्स ने बच्चे को एक हाथ से पकड़ा, जिससे अचानक बच्चा उसके हाथ से कथित तौर पर फिसल कर फर्श पर गिर गया और उसकी मौत हो गई.

हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ था. पुलिस ने बच्चे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट कराकर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

अहम बिंदु

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ के थाना चिनहट जुग्गौर के रहने वाले जीवन राजपूत ने अपनी पत्नी पूनम की डिलीवरी के लिए उन्हें पास के ही CNH अस्पताल में भर्ती कराया था. डॉक्टर, पूनम को लेबर रूम में ले गए. करीब 1 घंटे बाद पूनम की रोने की आवाज आई. तब पति जीवन राजपूत लेबर रूम के अंदर जाने की कोशिश किए तो उन्हें पहले रोका गया, लेकिन वह किसी तरीके से अंदर पहुंचे तो देखा कि बच्चा मरा हुआ था.

डॉक्टर ने बताया कि बच्चा मरा हुआ पैदा हुआ है, लेकिन जब जीवन राजपूत ने पत्नी पूनम से बात की तो उन्होंने बताया, "बच्चा जिंदा पैदा हुआ था और नर्स ने गलत ढंग से हाथ में बच्चे को लिया था, जिससे अचानक बच्चा नर्स की हाथ से फिसल कर फर्श पर गिर गया. जिसके बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया."

इसके बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया. आरोप है कि गुस्साए परिजनों ने मौके पर मौजूद अस्पताल कर्मियों की पिटाई कर दी. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवजात बच्चे का शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा.

इस मामले को लेकर एडीसीपी कासिम आब्दी ने बताया, "बच्चे की मौत पर पोस्टमॉर्टम करवाया गया था और उसमें बच्चे के सिर में चोट की बात सामने आई है. मृतक बच्चे के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. आगे की कार्रवाई की जाएगी."

सांकेतिक तस्वीर
लखनऊ में पुलिस लिखी बाइक पर बैठ सिगरेट पी रहा था युवक, दारोगा ने वजह पूछी तो धुन दिया

संबंधित खबरें

No stories found.