अपात्र लोगों को फ्री राशन नहीं मिले इसलिए डीएम ने जारी किया ये आदेश, हो रही मुनादी

अपात्र लोगों को फ्री राशन नहीं मिले इसलिए डीएम ने जारी किया ये आदेश, हो रही मुनादी
फोटो कोलाज: यूपी तक

उत्तर प्रदेश में राशन कार्ड धारकों का कार्ड प्रशासन वापस ले रहा है. प्रशासन के मुताबिक अपात्र लोगों को फ्री राशन की स्कीम का लाभ नहीं मिलनी चाहिए. अपात्र लोगों के फ्री राशन ले लेने के कारण पात्र लोगों को राशन नहीं मिल पा रहा है.

जागरूकता के तहत कहीं-कहीं मुनादी कराकर लोगों को अपने कार्डको सरेंडर करने की बात कही जा रही है. यहां तक सभी कोटेदारों द्वारा राशन लेने आने वाले कार्ड धारकों को भी यह सूचना दी जा रही है जिसके बाद सभी कार्ड धारक जो पात्र नहीं है अपना कार्ड सरेंडर करने के लिए आ रहे हैं.

अहम बिंदु

लखनऊ में जिला प्रशासन ने एक पत्र जारी किया है, जिसमें यह बताया गया है कि ग्रामीण क्षेत्र में 2 लाख सालाना और शहरी क्षेत्र में 3 लाख सालाना आय से कम वाले ही पात्र होंगे. इसके लिए जो पात्र नहीं हैं वह अपना कार्ड सरेंडर कर दें. जिसमे यह कहा गया है कि अगर सरेंडर नहीं किया तो कार्रवाई की जायेगी और दिया गया राशन भी वसूला जाएगा.

राशन लेने वालों के मुताबिक अभी इस बारे में जानकारी नहीं है कि कार्ड कब जमा करना है कि नहीं करना है. अभी कोई सूचना नहीं आई है. सभी पात्र हैं शायद इसी वजह से. उन्होंने ये भी कहा कि वे लोग राशन लगातार ले रहे हैं.

लखनऊ के सीडीओ अश्विनी कुमार के मुताबिक उन सभी को कार्ड सरेंडर करने के लिए कहा गया है जो पात्र नहीं हैं. अपील की गई है जिसकी वजह से लोग सरेंडर कर रहे हैं. जो पात्र लोग हैं उनको मिल पाए यही हमारा प्रयास है.

अपात्र लोगों को फ्री राशन नहीं मिले इसलिए डीएम ने जारी किया ये आदेश, हो रही मुनादी
UP चुनाव: PM बोले- भारत 2 साल से 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दे रहा, इसे देखकर दुनिया हैरान

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in