लखनऊ के लेवाना होटल में आग: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 4, यहां जानिए सभी लेटेस्ट अपडेट्स

Hotel Levana Fire | Lucknow Hotel News
लखनऊ के लेवाना होटल में आग: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 4, यहां जानिए सभी लेटेस्ट अपडेट्स
फोटो: समर्थ श्रीवात्सव

Lucknow Levana Hotel Fire: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में सोमवार सुबह होटल लेवाना में भीषण आग लग गई. आग लगने से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. इससे पहले घटना की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अस्पताल पहुंचे और उन्होंने घायलों के बारे में जानकारी ली तथा अधिकारियों को घायलों का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए.

अहम बिंदु

आपको बता दें कि सीएम योगी ने आदेश दिया है कि मंडलायुक्‍त रोशन जैकब और पुलिस आयुक्‍त एसबी शिरोडकर संयुक्त रूप से आग लगने के कारणों की जांच करेंगे. सीएम ने कहा कि घायलों को उचित और मुफ्त इलाज दिया जाएगा.

मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट कर कहा था,

"राजधानी लखनऊ के एक होटल में आग लगने की घटना अत्यंत दुःखद है. संबंधित अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेजी से संचालित करने तथा प्रभावितों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने के निर्देश दिए गए हैं. प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है."

योगी आदित्यनाथ

इससे पहले जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने पत्रकारों से कहा था, "होटल के मालिक ने बताया कि होटल में 30 कमरे हैं, जिनमें से 18 कमरे बुक हैं. वहां 35-40 लोग थे और कुछ लोग सुबह होटल से चले गए थे."

आग लगने के कारणों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "शायद शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगी है, सटीक कारणों का पता लगाया जा रहा है."

कुछ दिनों पहले ही मिली थी LDA की नोटिस

आपको बता दें कि होटल लेवाना को लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा कुछ दिन पहले ही नोटिस दी गई थी. इसके बाद सोमवार को यह बड़ा हादसा सामने आया है.

लखनऊ के लेवाना होटल में आग: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 4, यहां जानिए सभी लेटेस्ट अपडेट्स
लखनऊ के लेवाना होटल में आग: देखिए कैसे शीशे तोड़कर निकाले जा रहे लोग, अंदर कितने फंसे?

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in