योगी सरकार का बड़ा एक्शन, हटाए गए लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर, इन्हें मिला नया चार्ज

UP News | Political News Hindi
 योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथफाइल फोटो: चंद्रदीप कुमार, इंडिया टुडे

UP News Hindi : योगी सरकार ने सोमवार सुबह 7 सीनियर IPS अफसरों का तबादला कर दिया. बता दें कि सख्त एक्शन लेते हुए योगी सरकार ने लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा को हटा दिया है. वहीं, अब लखनऊ का चार्ज एसबी शिरोडकर जबकि कानपुर की कमान बीपी जोगदंड को सौंपी गई है.

Yogi Sarkar : आपको बता दें कि लखनऊ पुलिस कमिश्नर रहे डीके ठाकुर और कानपुर के पुलिस कमिश्नर रहे विजय कुमार मीणा को एडीजी मुख्यालय बनाते हुए वेटिंग में डाल दिया गया है. ट्रांसफर लिस्ट के अनुसार, डीजी होमगार्ड्स रहे विजय कुमार को डीजी सीबीसीआईडी बनाया गया है. जबकि डीजी सीबीसीआईडी रहे गोपाल लाल मीणा को डीजी कोऑपरेटिव सेल का चार्ज सौंपा गया है.

UP News : इसके अलावा डीजी लॉजिस्टक रहे विजय कुमार मौर्य को डीजी होमगार्ड्स के साथ ही डीजी लॉजिस्टक की जिम्मेदारी दी गई है.

ऐसा कहा जा रहा है कि लखनऊ और कानपुर के पुलिस कमिश्नर को हटाकर सीएम योगी (CM Yogi) ने उन अधिकारियों को संदेश देने की कोशिश की है जो अपराध को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं. हाल ही के दिनों में लखनऊ और कानपुर में बढ़े क्राइम के ग्राफ से योगी सरकार को किरकिरी का सामना करना पढ़ा था.

वहीं, 3 जून को तत्कालीन राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर देहात में मौजूद थे और जुमे की नमाज के बाद हिंसा भड़क गई थी. इस घटना के बाद प्रदेश की कानून व्यवस्था पर जमकर सवाल खड़े किए गए थे. अब ऐसी चर्चा है कि इन्हीं सब घटनाक्रमों के चलते योगी सरकार ने ये बड़ी कार्रवाई की है.

 योगी आदित्यनाथ
PM मोदी ने की गोरखपुर के मधुमक्खी पालक की सराहना, CM योगी बोले- 'आभार प्रधानमंत्री जी'

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in