कानपुर देहात: दूल्हा फोटोग्राफर नहीं लाया तो बिफर गई दुल्हन, बारात लौटाते हुए कही ये बात

कानपुर देहात: दूल्हा फोटोग्राफर नहीं लाया तो बिफर गई दुल्हन, बारात लौटाते हुए कही ये बात
पुलिस के सामने हुई दोनों पक्षों में सुलह.फोटो: सूरज सिंह

कानपुर देहात में शादी के दौरान एक अजीबो-गरीब वाकया हो गया. दूल्हा बिना फोटोग्राफर के बारात लेकर आया तो दुल्हन को ये नागवार गुजरा. शादी की यादें कैमरे में कैद नहीं हो पाने का गम दुल्हन को इस कदर हुआ कि वो मंडप से उठकर अपनी सहेली के घर चली गई. पूरी रात दुल्हन का मनाने का क्रम चलता रहा पर कोई बात नहीं बनी और बारात बिन दुल्हन के ही वापस लौट गई.

मंगलपुर थाना क्षेत्र के रामशंकर ने अपनी बेटी की शादी भोगनीपुर थाना क्षेत्र डुबकी गांव निवासी अरुण कुमार के साथ जनवरी 2022 में तय की थी. शादी के पहले गोदभराई, तिलक की सारी रस्में रीती-रिवाज के साथ राजी खुशी हुई थी. रविवार को दूल्हा बारात लेकर आया तो द्वारचार हुआ.

अहम बिंदु

जिसे शादी की फिक्र नहीं वो मेरी क्या करेगा- दुल्हन

नास्ता-पानी के बाद दूल्हा शादी के लिए मंडप में पहुंचा. इधर जब दुल्हन आई तो उसने अपने इस यादगार मौके पर कोई फोटोग्राफर, कैमरामैन नहीं देखा तो मंडप निकलकर पड़ोस में अपनी सहेली के घर चली गई. दुल्हन को दूल्हे के साथ दोनों पक्षों के लोगों ने पूरी रात मनाने की कोशिश की पर कोई बात नहीं बनी. दुल्हन ने यह कहकर शादी करने से मनाकर दिया जिसको अपनी शादी की कोई फिक्र नहीं है वो जिंदगी भर मेरा ख्याल कैसे रख पायेगा.

दूल्हे अरुण ने बताया है की वो अपनी शादी में वीडिओ कैमरामैन नहीं लाया था. जिस वजह से दुल्हन ने शादी के लिए मनाकर दिया. पर बाद में कैमरामैन को बुला लिया गया. उसके बाद भी लड़की ने शादी करने से मना कर दिया.

मारपीट की नौबत के बाद आई पुलिस

घराती बारातियों को धमकाने लगे पुलिस बुलाई गई. पुलिस के आने के बाद दोनों पक्षों के बीच लेनदेन का बराबरी से आपस में बिना किसी पुलिस कार्यवाही के समझौता हुआ. उसके बाद बिन दुल्हन बारात वापस लौट गई.

पुलिस के सामने हुई दोनों पक्षों में सुलह.
उन्नाव: गंजे दूल्हे ने लगाया था विग, फिर हुआ ऐसा कि खुल गई पोल, दुल्हन ने लौटा दी बारात

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in