ग्रेटर नोएडा: दिन निकलते ही आग का तांडव! कई ढाबे जलकर हुए खाक, सामने आई यह वजह 

अरुण त्यागी

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बुधवार को दिन निकलते ही आग का तांडव देखने को मिला. यहां पर सड़क किनारे बने एक ढाबे में अचानक आग लग गई. यह आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही देर में ढाबे के आसपास बने हुए अन्य दुकानें और ढाबे भी इसकी चपेट में आ गए. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की आधा दर्जन से ज्यादा गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

अब तक क्या सामने आया?

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना क्षेत्र में हिंडन नदी के किनारे अस्थाई मार्केट बनी हुई है. इस अस्थाई मार्केट में कई ढाबे भी बने हुए हैं. बुधवार सुबह अचानक से एक ढाबे में आग लग गई. धीरे-धीरे आग लगातार बढ़ती चली गई और इसने आसपास बने हुए कई अन्य ढाबों व दुकानों को भी अपने आगोश में ले लिया. इसके चलते आसमान में काले धुंए का गुबार छा गया. आग लगने की सूचना तत्काल प्रभाव से स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग को दी गई, जिसके बाद बिसरख थाना पुलिस और दमकल विभाग की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 2 घंटे से ज्यादा की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पाया गया.

 

 

आग लगने की वजह से ढाबे पूरी तरह से जलकर राख हो गए. उनमें रखा हुआ लाखों रुपयों का सामान भी जलकर खाक हो गया. गनीमत यह रही इस आग में कोई भी जनहानि नहीं हुई है. शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अंदाजा जताया जा रहा है.

मौके पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि सुबह के समय अचानक से आग लगने का पता चला. वह पास के ही ढाबे में था. जैसे ही बाहर निकाला तो देखा की आग लगी हुई थी. देखते ही देखते करीबन 15 मिनट में आसपास के ढाबों में भी आग लग गई.

 

 

जिला दमकल अधिकारी ने बताया कि सुबह आग लगने की सूचना मिली थी. तत्काल प्रभाव से दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया. इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है, अन्य कारणों की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT