Greater Noida : अपने घर के बाहर धरने पर मालिक, सोसाइटी वाले किराएदार के खिलाफ लगा रहे नारे

UP News
Greater Noida : अपने घर के बाहर धरने पर मालिक, सोसाइटी वाले किराएदार के खिलाफ लगा रहे नारे
फोटो: भूपेंद्र चौधरी

UP News Hindi: कोई भी मकान मालिक जब किसी किराएदार को घर देता है, तो कई तरह की शर्तें पूरी कराकर देता है. ताकि उसे भविष्य में कोई दिक्कत न हो. मगर उसके बाद भी कोई किराएदार घर खाली न करे और गैरकानूनी तरीके से घर पर कब्जा जमाकर बैठ जाए, जिसके बाद खुद मकान मालिक को अपने ही घर में प्रवेश के लिए सीढ़ियों पर रातें गुजारनी पड़ें, तो ऐसे में क्या सोचेंगे आप? बता दें कि ऐसा ही मामला ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित स्काई गार्डन सोसाइटी से आया है.

यहां कथित तौर पर गैरकानूनी तरीके से अपने कब्जा जमाए बैठी एक महिला से घर खाली कराने को लेकर मकान मालिक दंपति घर की सीढ़ियों पर अपने दिन और रात काट रहे हैं. वहीं, उनके सपोर्ट में सोसाइटी के लोगों कैंडल मार्च निकाला और 'प्रीति गुप्ता हाय-हाय, प्रीति गुप्ता घर खाली करो' के नारे लगाए. इस बीच मकान मालिक बुजुर्ग महिला की तबीयत खराब होने के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली.

आधी रात के करीब सीढ़ियों पर चादर डालकर लेटे ये हैं सुनील कुमार है और तबीयत खराब के बाद अस्पताल से लौटीं ये हैं राखी गुप्ता. बता दें कि दोनों बुजुर्ग दंपति बीती 20 जुलाई को मुंबई से अपने घर वापस लौटे, तो देखा जिस महिला को इन्होंने अपना फ्लैट 11 महीने के रेंट एग्रीमेंट पर दिया था उसने घर अभी तक खाली नहीं किया है. आरोप है कि किराएदार महिला उल्टे सीधे एलिगेशन बुजुर्ग दंपति पर लगा रही है.

Greater Noida News : आपको बता दें कि इस बीच बुजुर्ग महिला राखी गुप्ता की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद एम्बुलेंस को बुलाकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. राखी गुप्ता का कहना है कि 'जहां हम सीढ़ियों पर रात और दिन काट रहे हैं, वहां गर्मी बहुत है. हमारा घर खाली न होने की इस चिंता की वजह से खाना-पीना भी नहीं कर पा रहे हैं. जिसके कारण मेरी तबीयत खराब हुई और अचानक मैं बेहोश हो गई और जब होश आया तो मैं अस्पताल में बेड पर थी. डॉक्टर हमें लीव नहीं दे रहे थे लेकिन मुझे पुलिस कमिश्नर से मिलना है, तो मैं छुट्टी लेकर और दवाइयों लेकर आ गई हूं.'

वहीं, इनके पति सुनील कुमार का कहना है कि 'हम ऐसी स्थिति में कहा जाएं? हमारा सामान भी यही पड़ा है. ऊपर नीचे चक्कर काटते रहते हैं और हम यहीं कई दिनों से रातें गर्मी में गुजार रहे हैं. हम पुलिस कमिश्नर से मिलेंगे, देखते है हमें क्या सहायता मिलती है.

इधर सोडाइटी वासियों ने किराएदार महिला के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला और जमकर नारेबाजी करी. इस कैंडल मार्च मे दर्जनों महिला, पुरूष व बुजुर्गों ने हिस्सा लिया.

Greater Noida : अपने घर के बाहर धरने पर मालिक, सोसाइटी वाले किराएदार के खिलाफ लगा रहे नारे
ग्रेटर नोएडा: बिजली के जर्जर तार ठीक करने के नाम पर लाइनमैन ने मांगी रिश्वत? वीडियो वायरल

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in