Greater Noida : अपने घर के लिए धरने पर बैठे थे मकान मालिक, आखिरकार किराएदार का 'दिल पसीजा'

UP News Hindi | UP Latest News | Greater Noida News
Greater Noida : अपने घर के लिए धरने पर बैठे थे मकान मालिक, आखिरकार किराएदार का 'दिल पसीजा'
फोटो: भूपेंद्र चौधरी, यूपी तक.

अक्सर हमें मकान मालिक और किराएदार के बीच अलग-अलग प्रकार के विवाद देखने को मिलते रहते हैं. ऐसा ही एक विवाद पिछले कुछ दिनों से ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की स्काई गार्डन सोसाइटी में देखने को मिल रहा था. इस सोसाइटी के एक फ्लैट ऑनर परिवार के साथ टावर की सीढ़ियों पर रहने को मजबूर हो गए थे. असल में उनका आरोप था कि फ्लैट की किराएदार महिला अग्रीमेंट खत्म होने के बावजूद घर को खाली नहीं कर रही है. मकान मालिक दंपति घर की सीढ़ियों पर अपने दिन और रात काट रहे थी. इतना ही नहीं, उनके सपोर्ट में सोसाइटी के लोगों कैंडल मार्च निकाला और 'प्रीति गुप्ता हाय-हाय, प्रीति गुप्ता घर खाली करो' के नारे भी लगाए थे.

अहम बिंदु

अब इस पूरे विवाद का पटाक्षेप होता नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि किराएदार महिला फ्लैट को खाली करने की लिए तैयार हो गई. फ्लैट मालिक दंपती को अपना सामान भी फ्लैट में रखने दिया है. महिला ने शुक्रवार यानी आज ही फ्लैट को खाली करने का आश्वासन भी दिया है.

फोटो: भूपेंद्र चौधरी

बता दें कि बुजुर्ग दंपत्ति ने आरोप लगाया था कि वो अपने फ्लैट में रहना चाहते हैं, लेकिन रेंट एग्रीमेंट समाप्त होने पर किराएदार फ्लैट खाली नहीं कर रहा है. जिस कारण वे 4-4 दिनों से सीढ़ियों पर रहने को मजबूर हैं. बुजुर्ग दंपत्ति ने किराएदार प्रीति गुप्ता को पिछले साल जुलाई में अपना फ्लैट रेंट पर दिया था. इस दौरान 11 महीने का रेंट एग्रीमेंट बनाया गया था.

फ्लैट मालिक राखी गर्ग ने बताया था, "11 महीने के रेंट एग्रीमेंट पर हमने प्रीति को फ्लैट दिया था. रेंट एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी प्रीटी फ्लैट खाली नहीं कर रही है. पति की सर्विस समाप्त हो गई है. इसी वजह से हम नोएडा (Noida) आए हैं, लेकिन फ्लैट खाली नहीं होने के बाद सीढ़ियों पर रहने को मजबूर हैं.

किराएदार ने भी मकान मालिक पर लगाए थे ये आरोप

आपको बता दें कि किराएदार प्रीति अपने बच्चे के साथ फ्लैट में रहती हैं. वहीं, प्रीति ने मकान मालिक पर मारपीट के साथ-साथ उनको हाउस अरेस्ट करने का भी आरोप लगाया था. नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद जैसे इलाकों में अक्सर फ्लैट, मकान और जमीन को लेकर तमाम कब्जे के आरोपों के विवाद सामने आते रहे हैं.

Greater Noida : अपने घर के लिए धरने पर बैठे थे मकान मालिक, आखिरकार किराएदार का 'दिल पसीजा'
Greater Noida : अपने घर के बाहर धरने पर मालिक, सोसाइटी वाले किराएदार के खिलाफ लगा रहे नारे

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in