पुलिसकर्मी के ID कार्ड पर लिखी थी एक्सपायरी डेट ‘2055’, अब उसे हो गई जेल, आखिर क्यों?

सुधीर शर्मा

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Firozabad News: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक ऐसे पुलिसकर्मी को पकड़ा है, जिसकी आईडी कार्ड पर एक्सपायरी डेट साल 2055 लिखा हुआ था. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये एक्सपायरी डेट साल 2055 का क्या चक्कर है? दरअसल पुलिस ने जिस पुलिसकर्मी को गिरफ्तार किया है, वह फर्जी पुलिसकर्मी है. 

पुलिस के मुताबिक, शख्स पिछले कई सालों से फर्जी दारोगा बनकर घूम रहा था. उसके पास पुलिस की फर्जी आईडी भी थी, जिसपर एक्सपायरी डेट साल 2055 लिखा हुआ था. 

वर्दी पहनकर लोगों को हड़काता भी था शख्स

दरअसल फिरोजाबाद के थाना दक्षिण पुलिस ने फर्जी दारोगा बने शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी युवक बकायदा सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहनता था और लोगों को हड़काता था. 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

आरोपी पुलिस की वर्दी पहन और फर्जी आईकार्ड दिखाकर टोल टैक्स पर भी टोल कर्मियों को हड़काता था और बिना टोल दिए निकल जाता था. पिछले कई सालों से वह ये सब कर रहा था. ये पुलिस की वर्दी पहनकर लोगों को धमकाता था और वसूली लेता था. पुलिस की माने तो आरोपी युवक ने अपना मुख्या धंधा बना लिया था. 

ऐसे हुआ आरोपी की हरकत का खुलासा

दरअसल ये शख्स पिछले कई सालों से दारोगा बन कर घूम रहा था. आखिर में अपनी इसी हरकत से ये पकड़ा भी गया. हुआ ये कि  थाना दक्षिण इलाके के इस्लामगंज में दो पक्षों का विवाद हो गया. एक पक्ष ने फर्जी सब इंस्पेक्टर मोहित यादव को बुला लिया. मोहित ने आकर दूसरे पक्ष को धमकाना शुरू कर दिया. मोहित बकायदा पुलिस की वर्दी पहनकर आया था. 

ADVERTISEMENT

इसी बीच भीड़ में मौजूद किसी शख्स ने कंट्रोल रूम को फोन कर दिया. मामले की जानकारी मिलते ही थाना दक्षिण पुलिस आ गई. पुलिस ने पूछताछ की तो मोहित ने खुद को मथुरा रिफाइनरी थाने में तैनात बताते हुए थाना पुलिस को भी हड़काने की कोशिश की. 

आईकार्ड से पुलिसकर्मियों को हुआ शक

मगर पुलिसकर्मियों की नजर मोहित के आईकार्ड पर पड़ गई. पुलिसकर्मियों ने जब उसका आईकार्ड देखा तो उसपर एक्सपायरी साल-2055 लिखा हुआ था. शक होते ही पुलिस ने मोहित से पूछताछ करनी शुरू कर दी. इसी दौरान मामले का खुलासा हो गया और मोहित का सच सामने आ गया.

ADVERTISEMENT

मोहित ने पूछताछ में बताया कि वह दारोगा भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा है. उसने गांव के लोगों को अपनी ताकत दिखाने के लिए ये फर्जी आईडी कार्ड बनवाया और फर्जी दारोगा बनकर घूमने लगा. 

अब भेजा गया जेल

फिलहाल पुलिस ने इस फर्जी दारोगा को पड़कर हवालात में डाल दिया है. थाना दक्षिण इंचार्ज नरेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस का आईकार्ड दिखाकर ये बिना टोल दिए गाड़ी को पास कराता था. लोगों को हड़काता था. आरोपी को जेल भेजा जा रहा है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT