चंदौली: हिंदू देवी-देवताओं पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार

चंदौली: हिंदू देवी-देवताओं पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में युवक गिरफ्तार
हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में हसन हाशमी गिरफ्तार.फोटो: उदय गु्प्ता, यूपी तक

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मुहम्मद साहब को लेकर की गई कथित विवादित टिप्पणी के बाद एक तरफ जहां देश के अन्य हिस्सों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हिंसक वारदातें हुईं. वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाले पोस्ट भी किए जाने लगे. जिसको लेकर यूपी सरकार द्वारा सख्ती भी बरती जा रही है.

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई है, जिन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाली पोस्ट की थी. ताजा मामला पूर्वी यूपी के चंदौली का है, जहां हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में हसन हाशमी नाम के एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

दरअसल, नूपुर शर्मा के बयान के बाद जिस तरह से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने से संबंधित पोस्ट्स की बाढ़ सी आ गई है. माहौल खराब ना हो इसलिए यूपी पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगातार निगरानी कर रही है.

चंदौली के बबुरी थाना क्षेत्र के रहने वाले हसन हाशमी नाम के एक युवक द्वारा हिंदू देवी-देवताओं को लेकर फेसबुक पर कथित तौर पर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी. इस फेसबुक पोस्ट पर जब चंदौली पुलिस की नजर पड़ी तो पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने त्वरित कार्रवाई करते हुए युवक के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया और उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए चंदौली पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए बताया है कि धार्मिक भावनाओं को आहत करने के उद्देश्य से थाना बबुरी निवासी एक व्यक्ति द्वारा फेसबुक के पोस्ट पर बेहद ही अमर्यादित और आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी. जिसकी जानकारी प्राप्त होते ही थाना बबुरी पर केस दर्ज करते हुए तत्काल सम्बन्धित को गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही प्रचलित है.

चन्दौली पुलिस ने जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा है कि चंदौली पुलिस समस्त जनपदवासियों से आग्रह करती है कि आप कहीं पर भी ऐसी कोई बात अथवा टिप्पणी न करें. जिससे किसी की भावनाएं आहत हों और उससे कानून और शांति व्यवस्था प्रभावित होने की संभावना हो.

पुलिस ने आगे कहा कि यदि ऐसा कोई भी व्यक्ति करता है, तो उसके विरुद्ध कठोर दंडात्मक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. आपसी भाईचारा और शांति सौहार्द कायम रखने में आप सब पुलिस प्रशासन का सहयोग करें.

हिंदू देवी-देवताओं के खिलाफ फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में हसन हाशमी गिरफ्तार.
यूपी में नमाज के बाद हिंसा के मामले में अब तक 300 से अधिक आरोपी गिरफ्तार

संबंधित खबरें

No stories found.
UPTak - UP News in Hindi (यूपी हिन्दी न्यूज़)
www.uptak.in