कैसरगंज से बृजभूषण या कोई और? यूपी की इन दो सीटों पर फंसी BJP कब खोलेगी पत्ते! सबकी नजर

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : लोकसभ चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सूबों में से एक उत्तर प्रदेश की राजनीतिक परिदृश्य एक जटिल शतरंज की बिसात जैसी दिख रही है, जहां पार्टियां अपनी हर चाल फूंक-फूंक कर रख रही हैं. यूपी में क्लीन स्वीप करने के इरादे से बीजेपी काफी सोच विचार करके उम्मीदवारों का चयन कर रही है. 16 अप्रैल, मंगलवार को भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए यूपी में दो और प्रत्याशियों के नामों का एलान किया. इसके साथ ही  भाजपा ने यूपी में अभी तक 73 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर चुकी है. इसके बाद अब सिर्फ दो सीटें बची हैं जिन पर नामों के ऐलान का इंतजार लंबा हो चला है.

सामने आई एक और लिस्ट

भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदावरों की 12वीं सूची जारी की है. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की दो सीटों पर भी प्रत्याशियों की घोषणा की गई है. देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी और फिरोजाबाद सीट से ठाकुर विश्वदीप सिंह चुनाव मैदान में होंगे. वहीं कैसरगंज सीट पर अभी प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं हुआ है. कैसरगंज के साथ-साथ रायबरेली से भी भाजपा ने अपने उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है. 

कैसरगंज से सस्पेंस 

गौरतलब है कि कैसरगंज के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह को फिलहाल पार्टी ने टिकट तो नहीं दिया है पर उन्होंने खुद के प्रचार-प्रसार पर कोई कमी नहीं रखी है.  बृजभूषण शरण सिंह दो बार गोण्डा, एक बार बहराइच और कैसरगंज लोकसभा सीट से लगातार तीन बार के सांसद हैं. वह पहले भी सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं, जीत चुके हैं. कैसरगंज सीट से अपना पहला चुनाव ही बृजभूषण सपा के टिकट पर जीते थे. सपा और बसपा ने भी कैसरगंज से उम्मीदवार के नाम का ऐलान अभी नहीं किया है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

राबरेली में भी इंतजार

वहीं रायबरेली सीट की बात करे तो यूपी में कांग्रेस के सबसे मजबूत गढ़ को जीतने के लिए भाजपा फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. रायबरेली में अभी कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का एलान नहीं किया है. ऐसा कहा जा रहा है कि रायबरेली में कांग्रेस उम्मीदवार के एलान के बाद भाजपा प्रत्याशी उतारेगी. 

बता दें कि यूपी की कुल 80 लोकसभा सीटों में से 75 सीटें बीजेपी ने अपने पास रखी हैं जबकि पांच सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड़ रखी हैं. इनमें बिजनौर और बागपत सीट आरएलडी को दी तो मिर्जापुर और रॉबर्टसगंज सीट अपना दल (एस) के लिए छोड़ी है. वहीं, घोसी सीट पर सुभासपा चुनाव लड़ रही है. बीजेपी अपने कोटे की 75 सीटों में 73 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है जबकि दो सीटों पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT