भाजपा ने देवरिया और फिरोजाबाद से उतारे अपने प्रत्याशी, जानें किसे-किसे मिला टिकट?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी. बता दें कि भाजपा ने फिरोजाबाद और देवरिया से अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है. मालूम हो कि भाजपा यूपी में अभी तक कुल 73 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है.

किसे कहां से मिला टिकट

  • फिरोजाबाद से ठाकुर विश्वदीप सिंह
  • देवरिया से शशांक मणि त्रिपाठी

10 अप्रैल को भाजपा ने किसे-किसे टिकट दिया था? 
 

10 अप्रैल को भाजपा ने बलिया से नीरज शेखर, मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, कौशाम्बी से विनोद सोनकर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, इलाहबाद से नीरज त्रिपाठी, गाजीपुर से पारस नाथ राय, मछलीशहर से बीपी सरोज को दिया था.

 

अब तक भाजपा ने किसे-किसे दिया टिकट?

भाजपा ने 2 मार्च को जिन प्रत्याशियों को टिकट दिया था उनमें, वाराणसी से नरेंद्र मोदी, कैराना से प्रदीप कुमार, मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, नगीना से ओम कुमार, रामपुर से घनश्याम लोधी, संभल से परमेश्वरलाल सैनी, अमरोहा से कंवर सिंह तंवर, गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेश शर्मा, बुलंदशहर से डॉक्टर भोला सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी, फतेहपुर सीकरी से राज कुमार चाहर, एटा से राजवीर सिंह, आंवला से धर्मेंद्र कश्यप, शाहजहांपुर से अरुण कुमार सागर, खीरी से अजय मिश्रा 'टेनी', धौरहरा से रेखा वर्मा, सीतापुर से राजेश वर्मा, हरदोई से जय प्रकाश रावत, मिश्रिख से अशोक कुमार रावत, उन्नाव से साक्षी महाराज, मोहनलालगंज से कौशल किशोर, लखनऊ से राजनाथ सिंह, अमेठी से स्मृति ईरानी, प्रतापगढ़ से संगम लाल गुप्ता, फर्रुखाबाद से मुकेश राजपूत, इटावा से राम शंकर कठेरिया, कन्नौज से सुब्रत पाठक, अकबरपुर से देवेंद्र सिंह भोले,  जालौन से भानु प्रताप सिंह वर्मा, झांसी से अनुराग शर्मा, हमीपुर से कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल.

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

बांदा से आरके सिंह पटेल, फतेहपुर से साध्वी निरंजन ज्योति, बाराबंकी राजरानी रावत, फैजाबाद से लल्लू सिंह, अंबेडकर नगर से रितेश पांडे, श्रावस्ती से सकेत मिश्रा, गोंडा से कीर्ति वर्धन सिंह, डुमरियागंज से जगदम्बिका पाल, बस्ती से हरीश द्विवेदी, संत कबीर नगर से प्रवीण कुमार निषाद, महराजगंज से पंकज चौधरी, गोरखपुर से रवि किशन, कुशीनगर से विजय कुमार, बांसगांव से कमलेश पासवान, लालगंज से नीलम सोनकर, आजमगढ़ से दिनेश दिनेश लाल यादव, सालिमपुर से रविंद्र कुशवाहा, जौनपुर से कृपा शंकर सिंह, चंदौली से महेंद्र नाथ पांडे का नाम शामिल है.        

 

 

 

भाजपा ने 24 मार्च को जिन्हें टिकट दिया उनमें, सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनूप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छतरपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बहराइच से अरविंद गोंड का नाम शामिल है.

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT