अमेठी से ही करूंगा शुरुआत…राहुल गांधी नहीं प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने ठोक दी चुनावी ताल

यूपी तक

ADVERTISEMENT

प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा
Robert Vadra, Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi, Amethi
social share
google news

UP News: अमेठी-रायबरेली सीटों पर कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा? ये सवाल फिलहाल हर किसी के मन में है. इसी बीच प्रियंका वाड्रा के पति और गांधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने बड़ा बयान दिया है. रॉबर्ट वाड्रा ने चुनावी राजनीति में एंट्री करने के संकेत दे दिए हैं. इसी के साथ रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी लोकसभा सीट से चुनावी ताल ठोकने के भी संकेत दिए हैं. उन्होंने साफ कहा है कि वह अमेठी में काम करना चाहते हैं.

अमेठी का ही प्रतिनिधित्व करूं- रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा ने न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए कहा, 'मैं चाहता हूं कि अमेठी और रायबरेली का सांसद जो भी हो, वह वहां के लोगों की प्रगति और सुरक्षा की बात करे. वह उनके साथ भेदभाव नहीं करे. मुझे लगता है कि अमेठी की जनता अपनी सांसद से काफी परेशान हैं. अमेठी के लोगों का लग रहा है कि उन्होंने गलती की है. वह समझ रहे हैं कि उन्होंने राहुल गांधी को हराकर और स्मृति ईरानी को अमेठी का सांसद बनाकर गलती कर दी है. अमेठी के लोग चाहते हैं कि गांधी परिवार का कोई सदस्य वापस यहां आए. इस बार वहां के लोग भारी वोटों से विजयी बनाएंगे. 

इस दौरान रॉबर्ट वाड्रा ने अपने भी चुनाव लड़ने के संकेत दिए. उन्होंने कहा, अमेठी के लोग मुझसे भी आशा रखते हैं कि अगर मैं अपना पहला कदम राजनीति में रखता हूं तो मैं अमेठी से ही इसकी शुरूआत करूं. मैंने 1999 में अमेठी से ही प्रचार शुरू किया था. उस समय का दौर बहुत अलग था. हम लोग रातभर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ काम करते थे. उनको पता है कि हमने वहां कितनी मेहनत की है.  

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

'वहां के लोग मुझसे उम्मीद करते हैं'

रॉबर्ट वाड्रा ने आगे कहा, वहां के लोगों को पता है कि हमने उनके साथ कितनी मेहनत की है. वहां के जिन लोगों के साथ मैंने काम किया  है, वह लोग अभी भी मेरे संपर्क में रहते हैं. वह लोग मेरे जन्मदिन पर केक काटते हैं और लोगों की सेवा करते हैं. पूरा देश जानता है कि मैं हमेशा लोगों के बीच रहता हूं. वह भी चाहते हैं कि मैं अमेठी के संपर्क में रहूं.

'चाहता हूं कि प्रियंका सांसद बने'

रॉबर्ट वाड्रा ने इस दौरान कहा, मैं चाहता हूं कि प्रियंका सांसद बने. वह सदन का हिस्सा बने. उसके बाद मैं भी इसमें आ सकता हूं. मैं अपनी मेहनत से सांसद बनना चाहता हूं. मैं जब भी नेताओं से, लोगों से मिलता हूं वह मुझसे कहते हैं कि आप चुनाव लड़िए. आप इतना समय क्यों लगा रहे हैं. कुछ दूसरी पार्टियों से भी मुझे ऑफर आते हैं. कहा जाता है कि आप हमारी पार्टी में आ जाएये. हम आपका समर्थन करेंगे. मेरी दोस्ती हर पार्टी के अंदर है.

ADVERTISEMENT

Delhi | On UP's Amethi Lok Sabha constituency, Robert Vadra says, "...The people of Amethi expect me to represent their constituency if I decide to become a member of Parliament...For years, the Gandhi family worked hard in Rae Bareli, Amethi and Sultanpur...The people of Amethi… pic.twitter.com/2kdmgQtrvv

— ANI (@ANI) April 4, 2024 ">

ADVERTISEMENT

उन्होंने कहा कि, लोगों को लगता है कि अगर मैं सदन का हिस्सा बनता हूं तो मैं अपनी आवाज अच्छी तरह से उठा पाऊंगा. मैं अभी मेहनत करना चाहता हूं. मैं सही समय आने पर अवश्य इन सब में भाग लूंगा.

Delhi | Robert Vadra says, "I want Priyanka (Gandhi) to become an MP first and then I feel I can also come...I interact with people and there are MPs from different parties. They (MPs) ask me to come along with their party and ask me the reasons for the delay. They also assure me… pic.twitter.com/VTLqEtfsYq

— ANI (@ANI) April 4, 2024 ">

दरअसल साल 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए थे. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हराया था. ऐसे में सवाल ये है कि क्या राहुल इस बार अमेठी में वापसी करेंगे? अभी तक कांग्रेस ने अमेठी सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान नहीं किया है. इसी के साथ कांग्रेस ने अभी तक रायबरेली से भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में सभी की नजर अमेठी और रायबरेली सीटों पर बनी हुई है.

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT