वाराणसी से तीसरी बार टिकट मिलने पर PM मोदी की पहली प्रतिक्रिया सामने आई, काशी के लिए ये कहा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Uttar Pradesh News : बीजेपी ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए शनिवार को 195 कैंडिडेट की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई दिग्गज नाम हैं. पार्टी ने पीएम मोदी को लगातार तीसरी बार वाराणसी से चुनाव लड़ने के लिए उतारा है. वैसे ये बात पहले से तय भी मानी जा रही थी. वाराणसी से तीसरी बार टिकट मिलने पर पीएम मोदी की पहली प्रतिक्रिया भी  सामने आ गई है. 

पीएम मोदी ने कही ये बात

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है- मैं बीजेपी नेतृत्व का धन्यवाद देता हूं और करोड़ों निस्वार्थ पार्टी कार्यकर्ताओं को मेरे प्रति उनके निरंतर विश्वास के लिए नमन करता हूं. मैं तीसरी बार काशी के अपने बहनों और भाइयों की सेवा के लिए तत्पर हूं. लोगों के सपनों को पूरा करने और सबसे ज्यादा गरीब लोगों को सशक्त बनाने की प्रतिबद्धता के साथ मैं 2014 में काशी गया था. पिछले दस वर्षों में हमने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण प्रगति की है और बेहतर काशी बनाने की दिशा में काम किया है. ये प्रयास और भी अधिक शक्ति से जारी रहेंगे. मैं काशी के लोगों को उनके आशीर्वाद के लिए विशेष आभार व्यक्त करना चाहता हूं, जो मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण हैं.' 

एक दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, 'हमारी पार्टी ने कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है और बाकी सीटों की घोषणा आने वाले दिनों में की जाएगी. मैं उन सभी को बधाई देता हूं जिन्हें हमारी पार्टी के उम्मीदवारों के रूप में नामित किया गया है और उन्हें शुभकामनाएं देता हूं. हम सुशासन के अपने ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर लोगों के पास जा रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रगति का लाभ सबसे गरीब लोगों तक पहुंचे. मुझे यकीन है कि भारत के 140 करोड़ लोग हमें फिर से आशीर्वाद देंगे और उनकी आकांक्षाओं को पूरा करने और एक विकसित भारत बनाने में हमें और भी ताकत देंगे.'

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

तीसरी बार मैदान में पीएम

आपको बता दें कि शनिवार को जारी पहली सूची में सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी का नाम है, जो तीसरी बार वाराणसी सीट से चुनाव मैदान में हैं. वहीं लखनऊ से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, अमेठी से महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी, चंदौली से केंद्रीय मंत्री डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, लखीमपुर-खीरी से गृह राज्‍य मंत्री अजय मिश्र 'टेनी', महराजगंज से वित्‍त राज्‍य मंत्री पंकज चौधरी और मोहनलालगंज से राज्य मंत्री कौशल किशोर को फिर से चुनाव मैदान में उतारा गया है. इनके अलावा मुजफ्फरनगर से संजीव बालियान, फैजाबाद (अयोध्या) से लल्लू सिंह को टिकट दिया गया है. 

सुलतानपुर और पीलीभीत से उम्‍मीदवारों की घोषणा नहीं की गयी है, जहां से क्रमश: पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री मेनका गांधी व उनके पुत्र वरुण गांधी विजयी हुए थे. 

ADVERTISEMENT

भाजपा ने जारी की पहली लिस्ट

भाजपा के 51 उम्‍मीदवारों की पहली सूची में पांच सीटों पर महिला उम्‍मीदवारों को मौका मिला है. इनमें हेमा मालिनी (मथुरा), केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति (फतेहपुर), स्मृति ईरानी (अमेठी), रेखा वर्मा (धौरहरा) और नीलम सोनकर (लालगंज) अपने क्षेत्रों से तीसरी बार अपनी किस्‍मत आजमाएंगी. भारतीय जनता पार्टी ने संभल से परमेश्वर लाल सैनी, अमरोहा से कंवर सिंह तंवर और लालगंज में नीलम सोनकर को फिर से मौका दिया है.   

श्रावस्ती से विधान परिषद सदस्य साकेत मिश्र, नगीना (अजा) से ओम कुमार, अंबेडकरनगर से रितेश पांडेय और जौनपुर से कृपाशंकर सिंह लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के नये चेहरे हैं.  श्रावस्ती से साकेत मिश्र को पार्टी ने मौका दिया है, जो श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के अध्‍यक्ष और प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र के पुत्र हैं. भाजपा ने आजमगढ़ और रामपुर क्षेत्र में उप चुनाव में अपने जीते उम्मीदवारों को फिर से मौका दिया है. आजमगढ़ से दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' और रामपुर से घनश्याम लोधी चुनाव मैदान में हैं.

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT