मायावती आज जारी कर सकती हैं लोकसभा चुनाव की पहली लिस्ट, इन नेताओं को टिकट मिलने की संभावना

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Mayawati News: आगामी लोकसभा चुनाव में कम ही वक्त बचा है, अब किसी भी समय निर्वाचन आयोग तारीखों का ऐलान कर सकता है. इस बीच यूपी की पूर्व सीएम मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भी अपनी कमर कस ली है. आपको बता दें कि आज यानी 15 मार्च को बसपा चीफ मायावती लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों की पहली सूची जार कर सकती हैं. फिलहाल, कुछ उम्मीदवारों की नाम बसपा की ओर से सामने आए हैं, लेकिन उनकी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं हुई है.

किन नेताओं को टिकट मिलने की संभावना?

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिजनौर से चौधरी विजेंद्र सिंह, मुजफ्फरनगर से दारा सिंह प्रजापति, पीलीभीत से अनीस अहमद खान, मुरादाबाद से इरफान सैफी, कन्नौज से अकील अहमद, अमरोहा से डॉ. मुजाहिद हुसैन उर्फ बाबू भाई और सहारनपुर से मजीद अली और अयोध्या से सच्चिदानंद पांडेय 'सचिन' के नाम की आज घोषणा हो सकती है.

 

 

अभी चुनाव हुए तो बसपा का कैसा रह सकता है प्रदर्शन?

एबीपी न्यूज और सी वोटर के ओपिनियन पोल के आंकड़ों के अनुसार, आगामी चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाला NDA शानदार प्रदर्शन कर सकता है. इस सर्वे के अनुसार, यूपी में बीजेपी नीत NDA को 74 सीट तो इंडिया अलायंस (सपा और कांग्रेस) के खाते में 6 सीटे जाते दिख रही हैं. वहीं मायावती की बसपा इस बार शून्य पर सिमटती दिख रही है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT