लोकसभा चुनाव में BSP के अकेले लड़ने से मायावती का फायदा या नुकसान? सर्वे ने दिया चौंकाऊ नतीजा

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

UP Latest Opinion Pol News: इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव में अब बहुत कम वक्त बचा है. 80 लोकसभा वाले राज्य उत्तर प्रदेश पर हर पार्टी की नजर है. यहां भाजपा के नेतृत्व वाला NDA, सपा के नेतृत्व वाला INDIA और मायावती की पार्टी बसपा के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है. लोगों को इस बात को जानने की उत्सुकता है कि आखिर आगामी चुनाव में मायावती की पार्टी बसपा का कैसा प्रदर्शन रहेगा? इसी सवाल का जवाब एक लेटेस्ट ओपिनियन पोल के सर्वे से सामने आया है.

आपको बता दें कि ZEE NEWS और MATRIZE ने अपने ओपिनियन पोल के आंकड़े सार्वजनिक किए हैं. यह ओपिनियन पोल 5 फरवरी से 27 फरवरी के बीच किया गया था. इस ओपिनियन पोल के आंकड़ों से बसपा को जोरदार झटका लगता हुआ दिख रहा है. खबर में आगे जानिए मायावती की पार्टी को आगामी चुनाव में कितनी सीटें मिल सकती हैं?

मायावती को कितनी सीटें?

 

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

ZEE NEWS और MATRIZE के ओपिनियन पोल के आंकड़ों के अनुसार, अगर आज यूपी में चुनाव हुए तो मायावती की बसपा को एक भी सीट नहीं मिलने का अनुमान है. सर्वे में बसपा को शून्य (0) सीटें मिलती नजर आ रही हैं.  गौरतलब है कि 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा ने सपा के साथ मिलकर लड़ा था. तब बसपा ने 10 सीटों पर जीत हासिल की थीं. वहीं, 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा का बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा था. पार्टी का तब खाता भी नहीं खुला था. अगर इस बार भी बसपा का खाता नहीं खुला तो उसकी स्थिति 2014 के चुनाव वाली हो जाएगी. 

 

 

भाजपा-सपा में कौन रहेगा आगे?

इस ओपिनियन पोल में NDA को आगामी लोकसभा चुनाव में 80 में 78 सीटें जीतने का अनुमान जताया गया है. वहीं, INDIA (सपा-कांग्रेस) को महज 2 सीटें जीतने की बात सामने आई है. 

2019 के लोकसभा चुनाव की क्या था तस्वीर?

गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन के सभी अंकगणित को गलत साबित हुए थे. तब भाजपा और उसके सहयोगी अपना दल (एस) ने गठबंधन सहयोगियों को ध्वस्त करते हुए 80 लोकसभा सीटों में से 64 सीटें जीती थीं. वहीं, सपा को 5 और बसपा को 15 सीटें मिली थीं. कांग्रेस ने राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण उत्तर प्रदेश में सोनिया गांधी की एकमात्र रायबरेली सीट जीती थी. 
     

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT