Banda Chunav 2024 : बूथ के बाहर डमी EVM लेकर वोटरों को कुछ बता रहा था पोलिंग एजेंट, फिर पहुंची पुलिस तो हुआ ये एक्शन

सिद्धार्थ गुप्ता

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Banda Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण के तहत आज उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीट पर आज वोटिंग हो रही है. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जो शाम 6 बजे तक चलेगा. इसी बीच यूपी के बांदा में एक पोलिंग बूथ का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक शख्स वीवी पैड दिखाकर वोटरों से कुछ कहता नजर आ रहा है. बता दें कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट मोड पर आ गए और तुरंत मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि वायरल वीडियो में दिख रहे शख्स का नाम रमेश कुमार श्रीवास है. वह सपा प्रत्याशी कृष्णन पटेल का पोलिंग एजेंट है. यूपीतक ने वायरल वीडियो की सच्चाई जानने के लिए खुद उस शख्स से बात की. यूपी तक से बात करते हुए शख्स ने बताया कि, वीडियो में दिख रहा पैड एक डेमो पैड था. शख्स को वीवी पैड पीठासीन अधिकारी ने दिया था ताकि मतदान के प्रति लोगों को जागरूक कर सके. जिस कारण वो मतदाताओं को जागरूक कर रहा था. मतदाता समय से बटन नहीं दबा पा रहे थे, जिस कारण पीठासीन अधिकारी ने कहा कि आप लोगों को जागरूक करिए. उस डेमो में किसी भी प्रत्याशी का कोई नाम, चुनाव चिन्ह कुछ भी नहीं था. जिसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया.' उसने आगे बताया कि, 'अभी ऑफिसर आये थे, उन्होंने मुझसे पूछताछ की तो मैंने उन्हें सब बताया. मैं सपा प्रत्याशी कृष्णन पटेल का पोलिंग एजेंट हूं.' 

अधिकारियों ने दी ये जानकारी

वहीं मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने उक्त एजेंट और पीठासीन अधिकारी से बात की. इसके बाद वीवी पैड को बूथ से 100 मीटर की दूरी पर कर दिया गया. वहीं वीडियो वायरल होने के बाद लोग तरह-तरह के आरोप लगाकर सोशल मीडिया में वायरल कर रहे हैं. जिसको लेकर प्रशासन ने कहा कि यह डैमो वीवी पैड है. उसमें किसी का नाम और चुनाव चिन्ह नहीं है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT