वाराणसी, सहारनपुर, कानपुर…कांग्रेस ने इन सीटों पर उतारे उम्मीदवार, जानें किसे कहां से मिला टिकट

यूपी तक

ADVERTISEMENT

राहुल गांधी (फाइल फोटो)
राहुल गांधी (फाइल फोटो)
social share
google news

Congress Lok Sabha Candidates List: लोकसभा चुनावों को लेकर भाजपा, समाजवादी पार्टी और कांग्रेस, अपने-अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं. इसी क्रम में कांग्रेस ने भी आज अपनी एक और लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश की 9 सीटों पर भी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है. कांग्रेस ने वाराणसी, सहारनपुर, अमरोहा, फतेहपुर सीकरी, कानपुर, झांसी जैसी अहम सीटों पर अभी अपने प्रत्याशियों की घोषणा की है. बता दें कि इस लिस्ट में अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीटों का नाम नहीं है. 
 

कांग्रेस ने किसे कहां से दिया टिकट

कांग्रेस ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अजय राय को मैदान में उतारा है. इसी के साथ कांग्रेस ने अमरोहा लोकसभा सीट से दानिश अली पर दांव खेला है तो वही साहरनपुर लोकसभा सीट से  इमरान मसूद को मैदान में उतारा है. 

कांग्रेस ने बाराबंकी सीट से तनुज पुनिया तो वहीं कानपुर से आलोक मिश्रा को टिकट दिया है.  फतेहपुर सीकरी में कांग्रेस ने रामनाथ सिकरवार को मैदान में उतारा है तो वही बांसगांव से सदन प्रसाद पर दांव खेला है. कांग्रेस ने देवरिया लोकसभा सीट से अखिलेश प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है.

अमेठी और रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार

बता दें कि अभी तक कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान नहीं किया है. दरअसल माना जा रहा है कि कांग्रेस अमेठी में एक बार फिर राहुल गांधी पर दांव खेल सकती है तो वही रायबरेली से प्रियंका गांधी को चुनावी मैदान में खड़ा कर सकती है. मगर अभी तक इन सीटों को लेकर सस्पेंस बरकरार है.

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT