आजमगढ़ से बसपा ने भीम राजभर को दिया टिकट, कौन हैं ये, निरहुआ या धर्मेंद्र किसके लिए चुनौती बढ़ी?

यूपी तक

ADVERTISEMENT

UPTAK
social share
google news

Bheem Rajbhar News: आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने शुक्रवार जो 9 प्रत्याशियों की एक और सूची जारी कर दी. इस सूची में गोरखपुर, बस्ती समेत कुल 9 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है. बता दें कि ये बसपा की चौथी लिस्ट है. इस सूची में बसपा ने यूपी की हाई प्रोफाइल सीटों में से एक आजमगढ़ से भीम राजभर को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर भाजपा की ओर से निवर्तमान सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और सपा की तरफ से धर्मेंद्र यादव चुनाव लड़ रहे हैं. आइए आपको खबर में बताते हैं कौन हैं भीम राजभर?

कौन हैं भीम राजभर?

बहुजन समाज पार्टी की जारी लेटेस्ट लिस्ट में आजमगढ़ से भीम राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है. मालूम हो कि भीम राजभर पूर्व में उत्तर प्रदेश के बसपा प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. भीम राजभर के फेसबुक बायो के अनुसार, वह वर्तमान में प्रदेश प्रभारी बहुजन समाज पार्टी, महाराष्ट्र हैं. इसके अलावा वो आजमगढ़ मंडल बसपा के जोनल कोआर्डिनेटर भी रह चुके हैं. बता दें कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के वक्त बसपा चीफ मायावती ने ने माफिया मुख्तार अंसारी का टिकट काटकर मऊ से भीम राजभर को अपना प्रत्याशी घोषित किया था.

 

 

निरहुआ या धर्मेंद्र किसके लिए चुनौती बढ़ी भीम राजभर?

आपको बताते चलें कि आजमगढ़ सीट पर राजभर वोटों का अच्छा प्रभाव है. SBSP चीफ ओम प्रकाश राजभर भाजपा के साथ हैं, ऐसे में तो मना जा रहा है कि राजभर वोटों का फायदा भाजपा को होगा. मगर भीम राजभर ये गणित गड़बड़ कर सकते हैं. भीम राजभर बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं, ऐसे में वह राजभर वोटों पर असर डाल सकते हैं.

बसपा की नई लिस्ट में और किस-किसे मिला टिकट?

आजमगढ़ से भीम राजभर के अलावा घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इकबाल, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडे, बस्ती से दयाशंकर मिश्र, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य और रॉबर्ट्सगंज से धनेश्वर गौतम को बीएसपी ने लोकसभा चुनाव में टिकट दिया है.    

यह भी पढ़ें...

ADVERTISEMENT

    follow whatsapp

    ADVERTISEMENT